63,000 करोड़ रुपए जुटाने की जद्दोजहद में रिलायंस, रिटेल बिजनेस में बेचेगी 15 फीसद हिस्‍सेदारी
63,000 करोड़ रुपए जुटाने की जद्दोजहद में रिलायंस, रिटेल बिजनेस में बेचेगी 15 फीसद हिस्‍सेदारी
Share:

मुंबई: देश की दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज अब अपने रीटेल कारोबार को आगे बढाने पर फोकस कर रही है। कंपनी अपने रीटेल कारोबार की होल्डिंग कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स में 15 फीसद हिस्सेदारी, प्राइवेट इक्विटी इनवेस्टर्स तथा सॉवरेन वेल्थ फंड्स को बेचना चाहती है। मीडिया र‍िपोर्ट के अनुसार, कंपनी का टारगेट इसके माध्यम से 60,000 से 63,000 करोड़ रुपए तक जुटाने का है। 

मामले से संबंधित एक सूत्र ने बताया कि निवेशकों को ताजा शेयर जारी किए जाएंगे और फंड जुटाने की प्रक्रिया अक्टूबर तक पूरी होने की संभावना है। उसने बताया कि कंपनी एक स्ट्रैटजिक इनवेस्टर भी लाना चाहती है, किन्तु अभी इस मोर्चे पर कोई सक्रिय वार्ता नहीं हो रही है। इसमें अमेजन और वॉलमार्ट के नाम की चर्चा है, मगर अभी तक उनके साथ किसी तरह की कोई बात नहीं हुई है।

प्राइवेट इक्विटी फंड सिल्वर लेक के तौर पर रिलायंस रीटेल को पहला निवेशक मिल गया है। सिल्वर लेक ने रिलायंस रीटेल में 1.75 फीसद हिस्सेदारी के लिए 7,500 करोड़ रुपए के निवेश का ऐलान किया है। सिल्वर लेक ने रिलांयस की टेक कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स में भी पैसा लगाया था। एशिया के सबसे रईस व्यक्ति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस ने गत माह फ्यूचर ग्रुप के रीटेल कारोबार का अधिग्रहण किया था। इससे रिलायंस रीटेल रेवेन्यू के हिसाब से अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी 7 गुना अधिक हो गई है।

12 सितम्बर से शुरू हो रहीं हैं 80 नई ट्रेन, आज से बुक करा सकेंगे टिकट

पेट्रोल-डीज़ल के भाव में भारी गिरावट, जानिए क्या हैं आज के रेट

मोहम्मद जावेद की मौत ने लिया नया मोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -