रिलायंस  इंडस्ट्रीज को रिटेल शाखा के लिए सऊदी पीआईएफ सौदे पर मिला लाभ
रिलायंस इंडस्ट्रीज को रिटेल शाखा के लिए सऊदी पीआईएफ सौदे पर मिला लाभ
Share:

शुक्रवार को दोपहर के कारोबार के मध्य सत्र के दौरान, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के शेयर 3.5 प्रतिशत बढ़कर 2,023 रुपये पर पहुंच गए, जो निफ्टी 50 पर शीर्ष लाभार्थी बन गया। शेयर की कीमत में बढ़त रिलायंस द्वारा पिछले दिन की घोषणा के बाद आई है। सऊदी अरब का संप्रभु सार्वजनिक निवेश कोष (पीआईएफ) रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) में 2.04 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 9,555 करोड़ रुपये का निवेश कर रहा है।

रिलायंस ने एक बयान में कहा कि यह निवेश रिलायंस रिटेल वेंचर्स में 4.587 लाख करोड़ रुपये के प्री-मनी इक्विटी मूल्य पर निर्भर करता है। "सार्वजनिक निवेश कोष ने इससे पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज की डिजिटल सेवा सहायक कंपनी Jio प्लेटफार्मों में 2.32 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था।" प्रोफाइल ग्लोबल फंड, रिलायंस रिटेल वेंचर्स में नवीनतम निवेशक है, जो रिलायंस होल्डिंग कंपनी में पूंजी को जोड़ने के लिए अंतरराष्ट्रीय फंडों की संख्या को नौ में ले जा रहा है, जिसमें कुल संचयी विदेशी निवेश 10.5 प्रतिशत की संयुक्त हिस्सेदारी के लिए Rs.47,265 करोड़ है।

इस बीच, प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण ने बाजार नियामक सेबी के खिलाफ कंपनी द्वारा दायर एक अपील को खारिज करते हुए रिलायंस को 12 प्रतिशत ब्याज के साथ, 447.27 करोड़ रुपये का भुगतान करने का निर्देश दिया है। यह जुर्माना 2017 की घटना के संबंध में है जहां सेबी ने कंपनी और 12 अन्य कंपनियों को रिलायंस पेट्रोलियम में धोखाधड़ी के धंधों में लिप्त होने के लिए प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से एक वर्ष की अवधि के लिए वायदा और विकल्प खंड में इक्विटी डेरिवेटिव में सौदा करने से रोक दिया था। 

बढ़त पर खुला बाजार, 12143 अंक पर पहुंची निफ़्टी

आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीज़ल के भाव, जानें महानगरों में क्या है दाम

PIF ने आरआरवीएल में 2.04% इक्विटी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए निश्चित दस्तावेज पर किए हस्ताक्षर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -