रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर, यूके स्थित बैटरी फर्म फैराडियन को खरीदेगी
रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर, यूके स्थित बैटरी फर्म फैराडियन को खरीदेगी
Share:

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की सहायक कंपनी रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर लिमिटेड (आरएनईएसएल) ने यूनाइटेड किंगडम में फैराडियन लिमिटेड में 100 मिलियन जीबीपी में 100% शेयर खरीदने के लिए एक निश्चित सौदा किया है।

आरएनईएसएल के अनुसार, फैराडियन अग्रणी वैश्विक बैटरी प्रौद्योगिकी फर्मों में से एक है, इसकी अनूठी सोडियम-आयन बैटरी तकनीक और सोडियम-आयन प्रौद्योगिकी के कई तत्वों को कवर करने वाले प्रतिस्पर्धात्मक रूप से बेहतर, रणनीतिक, व्यापक और व्यापक आईपी पोर्टफोलियो के साथ।

कंपनी के मुताबिक, आरएनईएसएल कॉरपोरेशन में एक और 2.5 करोड़ पाउंड का निवेश विकास पूंजी के रूप में करेगी, ताकि कमर्शियल रोलआउट में तेजी लाई जा सके।

कंपनी के अनुसार, जामनगर में धीरूभाई अंबानी ग्रीन एनर्जी गीगा कॉम्प्लेक्स परियोजना के हिस्से के रूप में फैराडियन की अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग आरआईएल द्वारा अपनी पूरी तरह से एकीकृत ऊर्जा भंडारण गीगाफैक्टरी में किया जाएगा।

"फैराडियन की सोडियम-आयन तकनीक एक विश्व-अग्रणी ऊर्जा भंडारण और बैटरी समाधान है जो सुरक्षित, टिकाऊ, उच्च ऊर्जा घनत्व है, और यह बहुत कम खर्चीला है। इसमें गतिशीलता से लेकर ग्रिड-स्केल तक के उपयोग की एक विस्तृत श्रृंखला भी है।"

पश्चिम बंगाल ने 3 जनवरी से यूके से सीधी उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया

चीन के कट्टर दुश्मन को ब्रम्होस मिसाइल बेचेगा भारत, ड्रैगन को लग सकती है मिर्ची

नीरा उत्पादन में लगे लोगों को नीतीश सरकार का बड़ा तोहफा, मिलेगी ये मदद 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -