रिलायंस के प्रॉफिट में आया जबरदस्त उछाल, हुआ 43 फीसदी का भारी इजाफा
रिलायंस के प्रॉफिट में आया जबरदस्त उछाल, हुआ 43 फीसदी का भारी इजाफा
Share:

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज ने सितंबर तिमाही के लिए रिजल्ट का ऐलान कर दिया है. कंपनी का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट 13680 करोड़ रुपए दर्ज किया गया है. सितंबर 2020 तिमाही के मुकाबले इसमें 43 फीसदी की वृद्धि हुई है. इससे पहले सितंबर 2020 तिमाही में रिलायंस का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट 9567 करोड़ रुपए दर्ज किया गया था.

कंपनी का ऑपरेशनल रेवेन्यू 1.74 लाख करोड़ रुपए रहा. वार्षिक आधार पर इसमें 49 फीसदी की तेजी दर्ज की गई. सितंबर 2020 तिमाही में यह 1.16 लाख करोड़ रुपए दर्ज किया गया था. रिजल्ट को लेकर कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी ने कहा कि मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी के प्रदर्शन में मजबूती आई है. यह संकेत देता है कि भारतीय और वैश्विक अर्थव्यवस्था में तेजी से सुधार हो रहा है. एक बार वापस बिजनेस प्री-कोविड लेवल पर पहुंच चुका है. उन्होंने कहा कि रिटेल सेगमेंट में बेहतरीन रिकवरी हुई है. साथ ही ऑयल-टू-केमिकल बिजनेस में भी अच्छा सुधार हुआ है.  

वहीं अगर जियो प्लैटफॉर्म्स की बात की जाए, तो सितंबर तिमाही में उसका शुद्ध लाभ 3728 करोड़ रुपए रहा. वार्षिक आधार पर इसमें 23 फीसदी की मजबूती दर्ज की गई है. गत वर्ष का रिलायंस जियो का शुद्ध लाभ 3019 करोड़ रुपए रहा था. रेवेन्यू की बात करें तो सितंबर तिमाही में जियो का रेवेन्यू 19777 करोड़ रुपए रहा था. गत वर्ष की समान अवधि में यह 18496 करोड़ रुपए रहा था. APRU में तिमाही आधार पर 3.7 फीसदी की मजबूती आई है और यह 143.60 रुपए है.

महंगाई का एक और झटका, 14 साल बाद अचानक इतने बढ़ गए माचिस के दाम

पेटीएम को 16,600 करोड़ रुपये के IPO के लिए सेबी की मिली मंजूरी

गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार, जानिए क्या है सेंसेक्स का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -