बदल गया 'रिलायंस म्युचुअल फंड' का नाम, अब 'निप्पॉन इंडिया म्युचुअल फंड' नाम से होगी पहचान

बदल गया 'रिलायंस म्युचुअल फंड' का नाम, अब 'निप्पॉन इंडिया म्युचुअल फंड' नाम से होगी पहचान
Share:

मुंबई: रिलायंस म्युचुअल फंड का नाम अब बदलकर निप्पॉन इंडिया म्युचुअल फंड हो गया है. इसी के साथ निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस की कंपनी में 75 प्रतिशत साझेदारी हो गई है. सुंदीप सिक्का कंपनी के ईडी और सीईओ होंगे. कंपनी के मैनेजमेंट में कोई परिवर्तन नहीं होगा. निप्पॉन लाइफ के अंतराष्ट्रीय नेटवर्क की सहायता से कंपनी के विस्तार में मदद होगी. निप्पॉन लाइफ 130 वर्ष पुरानी जापान की कंपनी है.

रिलायंस कैपिटल (आरकैप) ने रिलायंस निप्पॉन (Nippon) लाइफ एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड (RNAM) में अपनी साझेदारी बेचने के लिए जापान की निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस के साथ निर्णायक अनुबंध पर दस्तखत किए थे. RNAM में अपनी हिस्सेदारी बेचने से रिलायंस कैपिटल को लगभग 6,000 करोड़ रुपये की रकम मिलने का सौदा फाइनल हुआ था.

इस अनुबंध के क्रम में निप्पॉन भी 230 रुपये प्रति शेयर पर पब्लिक शेयरहोल्डरों के लिए RNAM की हिस्सेदारी का खुला ऑफर देगी, जो कि बाजार विनियामक के नियमों के अनुसार होगा. इस प्रकार सूचीबद्ध कंपनियों के लिए अधिकतम प्रमोटर हिस्सेदारी 75 प्रतिशत तक हासिल की जाएगी. भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के अधिग्रहण संबंधी नियमों के अनुसार निर्धारित न्यूनतम 60-दिन के दाम के लिए हस्तांतरण का मूल्य 15.5 प्रतिशत अधिमूल्य को दर्शाता है.

बैंकिंग सिस्टम पर उठ रहे सवाल को लेकर आरबीआई गवर्नर ने कही यह बात

रिजर्व बैंक ने एमएफआई की कर्ज देने की सीमा बढ़ाई, गांवों और कस्बों को मिलेगी राहत

त्योहारी सीजन में बाजार में कैश फ्लो को बनाए रखने के लिए बैंकों ने उठाया ये कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -