दिसम्बर में रही जियो की स्पीड 18mbps, ट्राई ने जारी किये आंकड़े
दिसम्बर में रही जियो की स्पीड 18mbps, ट्राई ने जारी किये आंकड़े
Share:

हाल में रिलायंस जियो द्वारा दी जाने वाली फ्री सेवा में वॉइस कालिंग और इन्टरनेट फ्री दिया जा रहा है. जिसमे इसकी इन्टरनेट स्पीड को लेकर ट्राई ने आंकड़े जारी किये है. ट्राई द्वारा दिसम्बर में जियो नेटवर्क पर डाउनलोड गति 18.16 मेगाबाइट प्रति सेकेेंड (एमबीपीएस) बताई गयी है. जिससे यह लग रहा है कि जियो की सेवा में कुछ तो बदलाव हुआ है. वही इसकी इन्टरनेट स्पीड में हुई बढ़ोतरी इस बात को दर्शाता है कि जियो की स्पीड पहले से अब बेहतर हो गयी है. 

ट्राई द्वारा मासिक आधार पर जारी किए जाने वाले औसत मोबाइल डाटा के आंकड़ों में दी गयी जानकारी में यह बात कही गयी है. जिसमे नवंबर में जियो की औसत स्पीड 5.85 mbps रही थी. वही दिसंबर में जियो नेटवर्क पर डाउनलोड गति 18.16 मेगाबाइट प्रति सेकेेंड (एमबीपीएस) तक पहुंच गई है. 

इससे पहले जियो की इन्टरनेट स्पीड को लेकर भी समस्याए सामने आ रही थी. हालांकि देखा जाये तो इस आंकड़े के बाद भी कई जगहों पर इन्टरनेट की स्पीड में प्रॉब्लम देखी जा रही है. किन्तु दिसंबर में ट्राई की तरफ से किया जाने वाला नेटवर्क स्पीड का रुझान बताता है कि Jio अपनी 4G डाटा सेवा में प्रतिद्वंद्वियों से काफी आगे है.

अन्य टेलीकॉम कंपनियों की बात करे तो इसमें वोडाफोन की स्पीड नवंबर के 4.9 mbps से बढ़कर दिसंबर में 6.7 mbps हो गई है, वही रिलायंस जियो की इन्टरनेट स्पीड 18.16 मेगाबाइट प्रति सेकेेंड (एमबीपीएस) पर पहुँच गयी है.

TDSAT ने कहा जियो पर TRAI ले अपना फैसला

यह है 2500 की कीमत के स्मार्टफोन, जिसमे ले सकते है आप Jio का मजा

फ्री अवधि के बाद भी JIO से जुड़े रहेगे यूज़र्स : रिपोर्ट

टेलीकॉम कंपनियों के विरोध में Jio को मिला Tata का साथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -