और भी महंगे हुए रिलायंस जियो के प्लान

रिलायंस ने अपने यूज़र्स को जितने भी सस्ते प्लान्स की सुविधा दी थी वो अब धीरे धीरे करके खत्म होते जा रहे है. अब हाल में ही जियो ने अपने 91 जीबी इंटरनेट डेटा वाले प्रीपेड ऑफर को मार्किट में लॉन्च करने के कुछ दिनों के बाद ही उसकी कीमत बढ़ा दी है. बीते सोमवार तक ये ऑफर सिर्फ 491 में मिल रहा था पर बुधवार यानि 25 अक्टूबर को इस प्लान की कीमत 499 रुपये कर दी गई. ये बढ़त बहुत ज़्यादा नहीं है और ये बात अभी तक समझ नहीं आयी है की अचानक से प्लान की कीमत में इतने कम रुपयों की बढ़ोत्तरी क्यों की गयी है. जियो के इस प्लान के तहत यूज़र्स को 91 दिनों की वैधता के साथ इस्तेमाल करने के लिए हर दिन 1 जीबी 4जी डेटा मिलता है.

पहले जियो के यूज़र्स को 499 रुपये वाले प्लान में हर दिन इस्तेमाल करने के लिए 4जी स्पीड में 2 जीबी डेटा मिलता था. पर जब मार्किट में जियो धन धना धन ऑफर आया तो इस प्लान को फेज़ आउट कर दिया गया था. जिसके बाद यूज़र्स  499 रुपये वाले प्लान के फायदे 509 रुपये वाले प्लान में पाते थे.

अभी जियो के इस नए प्लान को जिसकी कीमत 499 रुपये है रिलायंस जियो की ऑफिशियली वेबसाइट पर लिस्ट नहीं किया गया है. अगर कोई यूज़र इस प्लान को लेना चाहता है तो यूज़ मायजियो ऐप के रीचार्ज सेक्शन या आधिकारिक वेबसाइट के रीचार्ज सेक्शन में जाना होगा.

ये प्लान आपको 459 और 509 रुपये के प्लान के बीच में मिल जाएगा. वैसे देखा जाये तो पहली बार सुनने में ये  प्लान दूसरे दोनों प्लान की तरह लुभावना नहीं लगता है. 459 रुपये के जियो प्लान के तहत आपको 84 दिनों की वेरिडिटी के साथ 84 जीबी 4जी डेटा भी फ्री मिलेगा. मतलब ये की एक्स्ट्रा 7 दिनों की वेरीडीटी व 7 जीबी 4जी डेटा के लिए आपको 40 रुपये का भुगतान करना पड़ रहा है. वहीं, 509 रुपये वाले प्लान में आपको 49 दिनों तक यूज़ करने के लिए हर दिन 2 जीबी 4जी डेटा मिलेगा. ये तीनों ही प्लान कंपनी के अन्य ऑफर के साथ आते हैं, जैसे कि अनलिमिटेड कॉल, एसएमएस और जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन.आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस प्लान को कंपनी द्वारा 19 अक्टूबर को मार्किट में आ गया था. अब रिलायंस जियो के सारे प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान पहले की अपेक्षा थोड़े महंगे हो गए हैं. यूज़र्स निर्धारित 4जी डेटा खत्म हो जाने के बाद 128 केबीपीएस की जगह 64 केबीपीएस की स्पीड से डेटा इस्तेमाल कर पाते हैं.

 

ZTE Axon ने फोल्ड करने वाले स्क्रीन के साथ लांच किया अपना नया फ़ोन

ओपो सीरीज में आने वाला है ओपो का नया फ़ोन ओपो ऍफ़ 5

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -