Jio ने एयरटेल को पछाड़ा, यूजर की संख्या है कारण

Jio ने एयरटेल को पछाड़ा, यूजर की संख्या है कारण

अपने लांच के बाद से Reliance Jio ने यूं तो काफी वाह-वाही बटोरी है, लेकिन अब कंपनी ने एक और माइलस्टोन या यूं कहे, एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है. मार्किट में आने के लगभग 4 साल में ही कंपनी ने एयरटेल को मात दे दी है.  Bharti Airtel को Jio ने यूजर बेस के मामले में पीछे छोड़ दिया है. जियो अपने ग्राहको की संख्या को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहा है जिसके तहत कई सस्ते प्लान भारतीय बाजार मे पेश कर रहा है.

Xiaomi LED Bulb को स्मार्टफोन से कर करते है कंट्रोल, ये होगी अन्य खासियत

वर्तमान मे 30.6 करोड़ यूजर्स Jio के अब हो गए हैं. वोडाफोन-आइडिया विलय के बाद सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन गई है. इसके बाद अब Jio का नंबर है. Airtel के 28.4 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं. Vodafone-Idea ने दिसम्बर 2018 में 38.7 करोड़ सब्सक्राइबर्स की घोषणा की थी. 

Apple Online Channel हुआ लॉन्च, इतने यूजर ने किया सब्सक्राइब

इंडस्ट्री में ऐयरटेल काफी लंबे समय से टॉप पर रही है. एयरटेल के लिए इतने बढ़त के बाद यह गिरावट एक बड़ी चिंता का विषय है. पिछले साल के मध्य तक Airtel ने मार्किट पर अपने बढ़त बना रखी थी. Vodafone-Idea के विलय के बाद ही Airtel का स्थान छीन गया था. Reliance Jio की इतनी तेजी से हुई वृद्धि पूरी इंडस्ट्री के लिए प्रतिस्पर्धिक होने के साथ-साथ चिंता का विषय है. प्रश्न यह भी है की एक समय के उपरांत कहीं ऐसा ना हो की यूजर्स के पास चयन का विकल्प ही न रहे क्योकि Reliance Jio इंडस्ट्री पर अपना वर्चस्व स्थापित कर ले. माना जा रहा है कि जियो अपनी यूजर की संख्या को और बढ़ाकर सभी कंपनी को पीछे कर सकती है.

Snapchat के यूजर्स में हुई बढ़ोत्तरी, पढ़े जानकारी

Sony लॉन्च करने वाला है लग्जरी टीवी, ये है डेट

Vivo V15 की कीमत में हुई भारी कटौती, इतना मिल रहा डिस्काउंट