टेलीकॉम कंपनियों में प्रतिस्पर्धा को लेकर छिड़ी जंग
टेलीकॉम कंपनियों में प्रतिस्पर्धा को लेकर छिड़ी जंग
Share:

ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को बनाने को लेकर तथा उनको दी जाने वाली सेवा को लेकर टेलीकॉम कंपनियों  में जंग छिड़ गयी है. और यह जंग अब जुबानी हो गयी है. इसके चलते रिलायंस जियो और दूसरी पुरानी टेलीकॉम कंपनियों के बिच टकराव बढ़ गया है. जो अब लोगो के सामने उभर रहा है.

इसके चलते  दूरसंचार क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठन सैल्युलर ऑप्रेटर्स एसोसिएशन ऑफ  इंडिया (सी.ओ.ए.आई.) ने जियो पर सीधा हमला बोलते हुए दूरसंचार सचिव जे.एस. दीपक को उसके खिलाफ चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में आरोप लगाया गया है कि परीक्षण सेवा के नाम पर रिलायंस जियो ग्राहकों को पूरी सेवाएं दे रही है और दूसरी कंपनियों के ग्राहक काट रही है.

वही रिलायंस ने इस सम्बंधित शिकायत करते हुए कहा है कि दूरसंचार कंपनियां उसे पर्याप्त इंटरकनैक्ट बैंडविड्थ मुहैया नहीं करवा रही हैं. इसी के साथ रिलायंस जियो ने दूरसंचार विभाग को पत्र लिखकर शिकायत से अवगत कराया.

इस सम्बन्ध में सी.ओ.ए.आई. ने भी अपनी नारजगी जाहिर की है. उन्होंने रिलायंस के इस फ्री परिक्षण ऑफर को अनुचित ठहराया है. आपको बता दे कि रिलायंस जियो परिक्षण के चलते उपभोक्ताओं को फ्री इन्टरनेट डाटा दे रही है. जिसके चलते लोग रिलायंस कि तरफ आकर्षित हो रहे है. वही इस वजह से अन्य टेलीकॉम कंपनियों पर असर पड़ रहा है. जिसकी वजह से टकराव बढ़ता जा रहा है.

BSNL का बेहतरीन सुपर सन्डे ऑफर !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -