JIO : आखिर क्यों Orange और Blue कलर में आ रही है यह सिम

रिलायंस के द्वारा बाजार में लांच की गई जिओ सिम को लेकर लोगो में क्रेज लगातार बढ़ता ही जा रहा है. यह देखने को मिल रहा है कि लॉन्चिंग के इतने समय के बाद भी लोग इसे लेने के लिए कई परेशानियों का सामना कर रहे है. वैसे तो इस सिम को लेकर बाजार में पहले से ही बहुत जानकारी मौजूद है लेकिन कुछ जानकारी ऐसी भी है जो अब तक यूजर्स तक नही पहुँच पाई है.

जैसे क्या आप जानते है कि जिओ की यह सिम बाजार में दो रंगों आॅरेंज आैर ब्लू में मिल रही है. आपके पास भी इनमे से ही किसी रंग की सिम होगी लेकिन क्या आप इस कलर के पीछे छुपे हुए राज़ को जानते है. नहीं ना, तो चलिए हम बताते है कि क्या है इसके पीछे का सच-

ऑरेंज सिम - इस बारे में बात करे तो आपको बता दे कि इस कलर में सिम को कंपनी के प्रीव्यू आॅफर के तहत लांच किया गया था. यह भी बता दे कि यह स्टॉक 5 सितंबर से पहले का है. इसकी खास बात यह है कि यह सिम अपने नंबर के साथ आती है आैर इसे अपने नंबर के साथ पोर्ट नहीं किया जा सकता है.

ब्लू सिम - यहाँ बदलाव यह है कि यह सिम अपने प्री डिसाइडर नंबर के साथ नहीं आती है. इसे EKYC प्रोसेस के दौरान ही जनरेट किया जाता है. इस दौरान यूजर को वही नंबर मिलता है जो सिस्टम जनरेट करता है.

जी हाँ, यहाँ कलर को लेकर केवल इतना ही बदलाव है. बस आॅरेंज सिम, ब्लू सिम से जल्दी एक्टिवेट हो जाती है. हालाँकि यहाँ 31 दिसंबर तक फ्री काॅल आैर अनलिमिटेड डाटा आपको एक जैसा ही मिलता है. तो देर किस बात की है, आप भी इस सुविधा का भरपूर लाभ उठाए.

Jio की सिम लेने वालो के लिए आयी खुशखबर

मुकेश अंबानी ने कहा जियो कोई जुआ नही है

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -