जल्द लॉन्च होगा JioMeet वीडियो कॉलिंग एप
जल्द लॉन्च होगा JioMeet वीडियो कॉलिंग एप
Share:

लॉकडाउन के दौरान सबसे ज्यादा वीडियो कॉलिंग या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप की मांग की है। इसके साथ ही दुनियाभर के तमाम स्कूल और कोचिंग सेंटर्स की क्लासेज ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चल रही हैं। लॉकडाउन में जूम वीडियो कॉलिंग एप को काफी फायदा हुआ है। कंपनी ने सीईओ ने भी इस बात की पुष्टि की है, उन्हें इतने बड़े स्तर पर एप के इस्तेमाल की कभी उम्मीद नहीं थी, क्योंकि एप को सिर्फ आईटी वालों के लिए डिजाइन किया गया था।

जूम की सफलता ने कई बड़ी कंपनियों को सोचने पर किया मजबूर
लॉकडाउन में जूम की सफलता ने कई बड़ी कंपनियों को सोचने पर मजबूर कर दिया। फेसबुक ने हाल ही में अपने मैसेंजर में रूम फीचर जारी किया है जिसके बाद कई लोग एक साथ वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। वहीं गूगल ने भी जूम की टक्कर में गूगल मीट को सभी के लिए फ्री कर दिया है जो कि पहले सिर्फ जीसूट के लिए ही था। गूगल मीट से एक बार में 250 लोग वीडियो कॉलिंग या कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं।

जूम को टक्कर देने की तैयारी में जियो
फेसबुक और गूगल के बाद रिलायंस जियो जूम को टक्कर देने के लिए नए एप की लॉन्चिंग की तैयारी में लग गया है। रिलायंस जियो ने अपने एक बयान में कहा है कि वह जल्द ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप जियो मीट लॉन्च करने वाली है।रिलायंस जियो इंफोकॉम के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट पंकज पवार ने बताया कि जियो मीट को किसी भी डिवाइस और किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम पर इस्तेमाल किया जा सकेगा। उन्होंने यह भी बताया कि जियो मीट एप का इस्तेमाल डॉक्टर्स से सुझाव लेने के लिए भी किया जा सकेगा, हालांकि एप की लॉन्चिंग तारीख को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। जियो मीट एप में एक साथ 100 लोग वीडियो कॉल कर सकेंगे।

कॉमेडी क्वीन भारती सिंह लॉकडाउन के दौरान सभी को व्यस्त रखने के लिए शार्ट वीडियो ऍप VMate पर लेकर आई नयी चुनौतियाँ

8,000 रुपये से कम कीमत में मिल सकते है शानदार Smartphones

Zoom और Oracle के बीच हुई साझेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -