रिलायंस जियो को लेकर लेटेस्ट खबर आई सामने, पढ़ें रिपोर्ट
रिलायंस जियो को लेकर लेटेस्ट खबर आई सामने, पढ़ें रिपोर्ट
Share:

भारतीय टेलिकॉम क्षेत्र में वर्ष 2016 में Reliance Jio ने व्यवसायिक तौर पर कदम रखा. दूरसंचार सेवा शुरू करने के महज 1 साल के अंदर ही Reliance Jio की वजह से कई बड़ी टेलिकॉम कंपनियों जैसे R-Com, Tata Docomo, Aircel, Telenor को अपनी सेवाएं या तो बंद करनी पड़ी या फिर अन्य बड़ी टेलिकॉम कंपनी के साथ मर्ज होना पड़ा. इस लिस्ट में पिछले साल दो बड़े प्लेयर्स Vodafone India और Idea Cellular को भी मर्ज होना पड़ा. पीछे कम दर में डाटा और मुफ्त में वॉयस कॉलिंग सेवा यूजर्स को  Reliance Jio द्वारा सफलता पूर्वक देना है. 

ये है बहुत कम कीमत में बेस्ट लैपटॉप

अपने प्रीपेड और पोस्टपेड यूजर्स से Reliance Jio कनेक्शन लेते समय प्राइम मेंबरशिप के तौर पर एक साल के Rs 99 का चार्ज वसूलता है. प्राइम मेंबरशिप के कारण यूजर्स को एक साल तक Reliance Jio की अन्य कम्प्लिमेंटरी सेवाएं जैसे कि Jio TV, Jio Saavan Music, Jio Money Jio Cinema जैसे ऐप्स का एक्सेस मिलता है. इसके अलावा प्राइम यूजर्स को हर रीचार्ज पर फ्री में वॉयस कॉलिंग और अधिक डाटा का लाभ दिया जाता है. पिछले साल Reliance Jio ने अपने सभी यूजर्स की प्राइम मेंबरशिप को फ्री में रिन्यू कर दिया था. अपने सभी प्राइम यूजर्स की मेंबरशिप फ्री में इस साल भी कंपनी ने रिन्यू कर दिया है.

Realme X स्मार्टफोन इन संभावित फीचर के साथ हो सकता है लॉन्च

प्राप्त जानकारी के लिए बता दे कि प्राइम मेंबरशिप का रिनुअल प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों यूजर्स के लिए फ्री में किया जा रहा है. वही, अगर आप पहले Reliance Jio के प्रीपेड या पोस्टपेड यूजर्स थे. और प्राइम मेंबरशिप ली थी तो अन्य ऑपरेटर में जाने के बाद दोबारा Reliance Jio में वापस आने पर आपको प्राइम मेंबरशिप के लिए Rs 99 का भुगतान करना होगा. आप अपने My Jio ऐप में जाकर अपने प्लान डिटेल्स में फ्री प्राइम मेंबरशिप की डिटेल्स को देख सकते हैं. 2020 की डेट इसमें आपको दिखाई देगी. कुछ भी हो इस प्राइस वार का फायदा ग्राहको को मिलने वाला है.

Nokia का ये स्मार्टफोन Redmi और Realme की बादशाहत को करेगा चैलेंज

Google CEO पहनते है ये स्मार्टवॉच, जानिए कारण

Vivo Y15 जल्द होगा लॉन्च, जानिए अन्य फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -