रिलायंस  जियो  दूरसंचार की तीसरी बड़ी कम्पनी बनी
रिलायंस जियो दूरसंचार की तीसरी बड़ी कम्पनी बनी
Share:

दूर संचार के क्षेत्र में अपने नए नए ऑफर्स देने वाली कंपनी रिलायंस जियो रेवेन्यू मार्केट शेयर की दृष्टि से भारत की तीसरे नंबर की दूरसंचार कंपनी बन गई है. ट्राई के अनुसार जियो का रेवेन्यू मार्केट शेयर मार्च के आखिर तक 20 फीसदी हो गया है.

आपको बता दें कि सिर्फ 19 महीनों में मुकेश अंबानी की कम्पनी जियो का रेवेन्यू मार्केट शेयर मार्च के आखिर तक 20 फीसदी तक पहुँच गया है.इस मामले में उसने आइडिया सेल्युलर को पीछे छोड़ दिया है. आइडिया का रेवेन्यू मार्केट शेयर घटकर 16.5 प्रतिशत हो गया है .अभी दूसरे नंबर पर वोडाफोन है , जबकि पहले नंबर पर रहने वाली सुनील मित्तल की एयरटेल का रेवेन्यू मार्केट शेयर करीब 32 फीसदी है .

गौरतलब है कि आइडिया का वोडाफोन में विलय की प्रक्रिया अंतिम चरण में है. विलय के बाद यह 63 हजार करोड़ रुपए की आमदनी वाली कंपनी बनेगी, जिसके पास लगभग 43 करोड़ सब्सक्राइबर होंगे. वोडाफोन इंडिया और आइडिया के विलय के बाद बनने वाली इस कंपनी का रेवेन्यू मार्केट शेयर 37.5 फीसदी हो जाएगा और यह संयुक्त कम्पनी एयरटेल और जियो को भी पीछे छोड़ देगी.अब इस विलय के बाद एयरटेल और जियो इसका  कैसे मुकाबला करेंगे यह देखना बाकी है.

यह भी देखें

पाकिस्तान, भारत के पुराने बंद नोटों से बना रहा नकली नोट

एयर इंडिया ने मांगा दो हजार का अतिरिक्त फण्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -