Jio Fiber और Airtel Xtream में से किस का प्लान है सबसे ज्यादा दमदार
Jio Fiber और Airtel Xtream में से किस का प्लान है सबसे ज्यादा दमदार
Share:

भारत की लोकप्रिय टेलीकॉम कंपनी Jio ने Fiber ब्रॉडबैंड सेवा Jio Fiber को इस इस महीने की शुरुआत में पेश कर दिया है. अब तक तो, सभी को इस बात की जानकारी हो गई होगी की Jio Fiber के बेस प्लान में 100Mbps स्पीड मिलेगी और स्पीड 1Gbps तक जाएगी. इसी के साथ, कंपनी फ्री सेट-टॉप बॉक्स, लैंडलाइन कनेक्शन, OTT सब्सक्रिप्शन, टीवी वीडियो कॉलिंग जैसे फीचर्स भी ऑफर कर रही है. Airtel ने Jio Fiber को टक्कर देने के लिए बाजार में इसके लॉन्च से ठीक पहले Airtel Xtream ब्रॉडबैंड प्लान स्पेश कर दिए थे. इसके ब्रॉडबैंड प्लान Jio Fiber को टक्कर देने के साथ-साथ OTT सब्सक्रिप्शन, फ्री कॉलिंग जैसे फीचर्स भी ऑफर कर रहे हैं. इस पोस्ट में जानने की कोशिश करते हैं की किस तरह Airtel ब्रॉडबैंड प्लान्स Jio Fiber प्लान्स को चुनौती मिलने वाली है.

भारत घूमने आया दुनिया का सबसे अमीर प्लेबॉय, चर्चा में है उसकी घड़ी

इसके अलावा Airtel के बेस प्लान की शुरुआत Rs 799 से होती और कंपनी के प्लान Rs 3999 तक जाते हैं. Reliance Jio Fiber बेस पैन के मामले में Airtel से सस्ता है. अगर प्राइस ब्रैकेट की बात करें, तो भी Jio Fiber Rs 3999 से आगे बढ़ते हुए Rs 8499 में टाइटेनियम 1Gbps का प्लान ऑफर करता है. इसका मतलब यह है की विविधता या विकल्प की बात करें, तो Jio अपने प्लान्स में ज्यादा विकल्प या चुनाव का मौका दे रहा है. हालांकि, इससे कुछ खास फर्क नहीं पड़ता.

पाटीदार आंदोलन: जांच आयोग के सामने फिर पेश होंगे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल

दोनों ही प्लान्स में 1Gbps तक की स्पीड ऑफर की जा रही है. Airtel इस मामले में एक कदम पीछे है. कंपनी के बेस प्लान में 40Mbps की स्पीड ऑफर की जा रही है. वहीं, Jio Fiber के बेस प्लान में 100Mbps की स्पीड मिलती है. इसी के साथ प्लान्स की कीमत की तरह ही Jio स्पीड के मामले में भी वरिआंटिओं ऑफर करता है. इसके प्लान में 500Mbps और 250Mbps स्पीड के प्लान भी मौजूद है. वहीं, Airtel के पास ऐसा कोई प्लान नहीं है, जो 300Mbps और 1Gbps के बीच स्पीड ऑफर करता हो.दोनों सेवा प्रदाता यानि की Airtel और Jio के बेस प्लान्स में 100GB डाटा मिल रहा है. हालांकि, Jio Fiber की तुलना में Airtel अधिक डाटा ऑफर कर रहा है. Jio Fiber के 500GB के प्लान की कीमत Rs 2499 है. वहीं, Airtel Rs 1599 में 600GB डाटा ऑफर करता है। Rs 2499 के प्लान में भी कुछ ऐसा ही है. इसमें केवल 1250GB डाटा मिलता है. वहीं, Airtel काफी कम कीमत पर अनलिमिटेड डाटा उपलब्ध करवा रहा है.

कर्नाटक : पूरे सितंबर न्यायिक हिरासत में रहेंगे कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Airtel और Jio Fiber दोनों अतिरिक्त डाटा उपलब्ध करवा रहे हैं, लेकिन अलग-अलग तरह से...Jio Fiber 50GB से शुरूआती मासिक अतिरिक्त डाटा उपलब्ध करवाता है. इसके गोल्ड और डायमंड पैक्स 250GB अतिरिक्त डाटा के साथ आते हैं. इसकी टक्कर में, Airtel अपने बेस प्लान के साथ 200GB बोनस डाटा दे रही है. कंपनी अपने प्रीमियम और VIP प्लान्स के साथ 1000GB डाटा ऑफर करती है.Airtel और Jio Fiber दोनों के साथ लैंडलाइन कनेक्शन आता है, लेकिन Jio Fiber लैंडलाइन के साथ JioCall app आती है, जो यूजर्स को उनके स्मार्टफोन से कॉल रिसीव और डायल करने की सुविधा मिलती है.

एक फिल्म के बाद ही ऐसी हो गई चंकी पांडेय की बेटी की हालत ! यूजर्स बोले- भिखारन

VIDEO : शिल्पा शेट्टी ने किया प्लेट तोड़ डांस, फैंस बोले-दिन में योगा और रात में...'

भाजपा नेता मुकुल राय को गिरफ्तारी से मिली अंतरिम राहत, जाने क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -