जिओ ने निकाले नए फाइबर प्लान, नहीं देना होगा इंस्टॉलेशन चार्ज

जिओ ने निकाले नए फाइबर प्लान, नहीं देना होगा इंस्टॉलेशन चार्ज

दिग्गज टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने अपने उपभोक्ता को फायदा पहुंचाने के लिए सस्ता फाइबर प्लान पेश किया है। कंपनी ने इस लेटेस्ट टैरिफ पैक की कीमत 351 रुपये रखी है। उपभोक्ता को इस जियो फाइबर प्लान में 50 जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। आपको बता दें कि यह रिचार्ज पैक जियो फाइबर पोर्टफोलियो का अब तक का सबसे सस्ता प्लान है। कंपनी को जियो फाइबर के लॉन्च के बाद उपभोक्ता से ज्यादा अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला था, जिसके बाद इस पैक को ज्यादा-से-ज्यादा उपभोक्ताओं को अपने जोड़ने के लिए उतारा गया है। तो आइए जानते हैं उपभोक्ता को 351 रुपये वाले फाइबर पैक में किस तरह की सेवाएं मिलेंगी...

जियो फाइबर का नया प्लान 
उपभोक्ताओं को जियो के मंथली रेंटल वाले प्लान में 10 एमबीपीएस की स्पीड के साथ हर महीना 50 जीबी डाटा मिलेगा। अगर उपभोक्ता समय से पहले डाटा खत्म कर देते हैं, तो उन्हें 10 एमबीपीएस से मिलने वाले इंटरनेट की स्पीड को 1 एमबीपीएस कर दिया जाएगा। इसके अलावा जियो उपभोक्ता अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ उठा सकेंगे। उपभोक्ता को यह प्लान जीएसटी के साथ कुल 414 रुपये में पड़ेगा। बेनेफिट्स की बात करें तो कंपनी उपभोक्ताओं को कॉम्प्लिमेंट्री टीवी विडियो कॉलिंग की सुविधा देगी।

दूसरी तरफ कंपनी ने 199 रुपये वाला प्लान भी पेश किया है। उपभोक्ता को इस पैक में अनलिमिटेड डाटा और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा कंपनी उपभोक्ता को कॉम्प्लिमेंट्री टीवी विडियो कॉलिंग की सुविधा देगी। वहीं, इस पैक की वैधता सात दिनों की है।

नहीं देना होगा इंस्टॉलेशन चार्ज
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उपभोक्ता को इस प्लान के लिए इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं देना होगा। इसके अलावा वन-टाइम चार्ज भी नहीं देने की जरूरत पड़ेगी। वैसे तो उपभोक्ताको जियो फाइबर कनेक्शन खरीदने के लिए 2,500 रुपये क भुगतान करना पड़ता है।

जियो ने प्रिव्यू ऑफर किया बंद
रिलायंस ने उपभोक्ता को झटका देते हुए प्रिव्यू ऑफर को बंद कर दिया है। जियो फाइबर प्रीव्यू ऑफर के तहत ग्राहकों को कनेक्शन लेने के बाद अगले दो महीने तक फ्री सेवा मिलती थी। प्रीव्यू ऑफर के तहत ग्राहकों को कोई प्लान नहीं लेना होता था। ग्राहकों को सिर्फ 2,500 रुपये में कनेक्शन लेना होता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब उपभोक्ता को कनेक्शन के साथ ही ब्रॉन्ज, सिल्वर, गोल्ड, डायमंड, प्लेटिनम और टाइटेनियम में से कोई एक प्लान लेना होगा।

ब्रोंज प्लान
इस मासिक प्लान की कीमत 699 रुपये है। 12 महीने का प्लान लेते हैं तो 8,388 रुपये देने होंगे। इसमें आपको 100 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। इसमें कुल 2400 जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और जियो एप्स के सब्सक्रिप्शन मिलेंगे। 12 महीने का प्लान लेते हैं तो आपको 6 वॉट का ब्लूटूथ स्पीकर, 4के सेटटॉप बॉक्स और जियो होम गेटवे फ्री मिलेगा। साथ ही दो महीने की सेवा फ्री मिलेगी यानी यह एक साल का प्लान लेने पर आप कुल 14 महीने इसका इस्तेमाल कर पाएंगे।

सिल्वर प्लान
इस प्लान की कीमत 849 रुपये है। सालाना प्लान की कीमत 10,188 रुपये होगी। इस प्लान में 3,999 रुपये की कीमत वाला स्पीकर फ्री में मिलेगा। इसके साथ में 4के सेटटॉप बॉक्स और जियो होम गेटवे फ्री मिलेगा। इस प्लान में 100 एमबीपीएस की डाटा स्पीड मिलेगी।

Xiaomi ने की ब्लैक फ्राइडे सेल की शुरुआत, ये है टॉप डील्स

Samsung के प्रीमियम फोल्डेबल स्मार्टफोन पर मिल रही है भारी छूट

एमआई टीवी 4X 2020 एडिशन को भारत में किया लॉन्च, जाने क्या है फीचर्स