रिलायंस जियो बना ग्रामीण भारत में नंबर-1 नेटवर्क, करोड़ो तक पहुंचा ग्राहकों का आंकड़ा
रिलायंस जियो बना ग्रामीण भारत में नंबर-1 नेटवर्क, करोड़ो तक पहुंचा ग्राहकों का आंकड़ा
Share:

देश के जिलों के पश्चात् अब गांवों में भी रिलायंस जियो ने अपनी पैठ बना ली है। ट्राई द्वारा बृहस्पतिवार को जारी संख्याओं के अनुसार, जून महीने में रिलायंस जियो ने वोडाफोन-आइडिया को पछाड़कर, ग्रामीण देश में नंबर वन का स्थान प्राप्त कर लिया है। ग्रामीण इलाकों में जियो का उपभोक्ता आधार 16 करोड़ 63 लाख से ज्यादा जा पहुंचा। 

वही जून में रिलायंस जियो ने ग्रामीण इलाकों में 24 लाख 45 हजार से ज्यादा कस्टमर अपने नेटवर्क से जोड़े। वहीं वोडा-आइडिया ने समान अवधि में लगभग 24 लाख तथा एयलटेल ने 20 लाख 68 हजार ग्रामीण कस्टमर से हाथ धोया। जून के आखिर में ग्रामीण भारत में वोडा-आइडिया से 16 करोड़ 60 लाख तथा एयरटेल से लगभग 15 करोड़ 10 लाख कस्टमर जुड़े थे। वही जून के आखिर तक 39 करोड़ 72 लाख से ज्यादा ग्राहक जियो नेटवर्क का उपयोग कर रहे थे। 

साथ ही मई महीने की तुलना जून में रिलायंस जियो ने लगभग 45 लाख नए कस्टमर को जोड़ा। सिर्फ रिलायंस जियो इस अवधि में नए यूजर्स जोड़ पाई, अन्य कंपनियों ने सर्वाधिक मात्रा में कस्टमर को खोया। वही वोडा आइडिया ने जून में सबसे ज्यादा 48.21 लाख कस्टमर गंवा दिए। 17.44 लाख यूजर्स खोकर सरकारी कंपनी बीएसएनएल दूसरे नंबर पर रही। तीसरे नंबर पर एयरटेल रही। समान अवधि मतलब जून में 11 लाख 28 हजार से ज्यादा यूजर्स ने एयरटेल का नेटवर्क छोड़ दिया। कुल कस्टमर संख्या के केस में रिलायंस जियो के पश्चात्  एयरटेल 31.66 करोड़ के साथ दूसरे तथा 30.51 करोड़ कस्टमर के साथ वोडा-आइडिया तीसरे नंबर पर रही। इसी के साथ गावों में इंटरनेट का अधिक उपयोग किया जा रहा है।

Jio ने 22 इंटरनेशनल उड़ानों के लिए शुरू की मोबाइल सर्विस, जारी किए ये प्लान

इस दिन लॉन्च होगा OnePlus 8T, मिल सकता है 65W Warp Charge सपोर्ट,

जियो लेकर आया खास प्लान, 1 साल के लिए मुफ्त मिलेगी Amazon Prime की मेम्बरशिप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -