कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए इन दो टेलीकॉम कंपनी ने उठाया अनोखा कदम

कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए इन दो टेलीकॉम कंपनी ने उठाया अनोखा कदम

कोरोनावायरस की चपेट में पूरी दुनिया आ चुकी है. भारत में भी इससे बचाव के लिए लगातार नए कदम उठाए जा रहे हैं. क्योंकि अभी तक देश में 33 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं और ऐसे में कोशिश की जा रही है कि लोगों को बचाव के तरीके बताएं जाएं. coronavirus के जागरूकता अभियान में टेलिकॉम सेक्टर भी पीछे नहीं है. इस अभियान में Reliance Jio और BSNL ने सबसे आगे हैं.दोनों कंपनियों ने अपनी कॉलर ट्यून को बदल दिया है. अब Jio और BSNL के नंबर पर कॉल करने पर आपको coronavirus से बचाव के तरीके सुनाई देंगे. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Vivo NEX 3S 5G स्मार्टफोन इस दिन होगा लॉन्च, जानिए क्या है संभावित फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Reliance Jio और BSNL ने लोगों को Coronavirus के प्रति जागरूक करने और इससे बचाव के लिए अपनी कॉलर ट्यून को बदल दिया है. जिसके बाद कॉल करने पर आपको एक संदेश सुनाई देगा जिसमें बजाया जा रहा है कि Coronavirus से बचने के लिए आपको कुछ सुझाव सुनाई देंगे. 

ग्राहकों के लिए सुनहरा मौका, 3,000 रुपये में करें बुक Realme 6, Realme 6 Pro

इस सुविधा को समझने के लिए हमने भी Reliance Jio और BSNL के नंबर पर कॉल की और हमें कॉलर ट्यून की बजाय खांसी की आवाज सुनाई दी. जिसके बाद एक मैसेज सुनाई दिया जिसमें कहा गया कि coronavirus से बचने के लिए आपको बार-बार हाथ धोने चाहिए. साथ ही खांसते व छींकते समय हाथों की बजाय टिशू पेपर का इस्तेमाल करें. इसके अलावा कॉलर ट्यून में यह भी बताया ​गया कि अपने हाथों को सेनेटाइजर से साफ करें.

एग्रोस्टार’ का ‘एग्री-डॉक्टर’ सुलझाएगा आपकी फसल की समस्या

WiFi डेबिट/क्रेडिट कार्ड के जरिये हो रही ठगी से कैसे बचे

कोरोना की वजह से टली इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग