एयरटेल और वोडाफोन के इन प्लानों में ग्राहकों को मिलेगा Jio से अधिक फायदा
एयरटेल और वोडाफोन के इन प्लानों में ग्राहकों को मिलेगा Jio से अधिक फायदा
Share:

टेलीकॉम जगत में प्राइस वॉर की शुरूआत करने वाली Reliance Jio के ज्यादातर प्रीपेड प्लान Airtel और Vodafone से कम दाम में आते हैं. इसकी एक बड़ी वजह IUC (इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज) को माना जा सकता है. दरअसल, पिछले साल के आखिर से जियो अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 6 पैसे प्रति मिनट IUC ले रहा है. माना जाता है कि इसकी भरपाई के लिए कंपनी एयरटेल और वोडाफोन के बराबर बेनिफिट्स वाले ज्यादातर प्रीपेड प्लान उनसे कम कीमत में ऑफर करती है. मगर इन दोनों कंपनियों के पास दो ऐसे प्रीपेड प्लान हैं, जो जियो के बराबर कीमत और ज्यादा बेनिफिट्स के साथ आते हैं. आगे जाने किसके प्लान में है दम 

यहां हम जिन दो प्रीपेड प्लान की बात कर रहे हैं, वे 56 दिन की वैलिडिटी वाले हैं. तीनों कंपनियों के पास रोज 1.5 जीबी और 2 जीबी डेटा वाले दो-दो प्लान हैं. आइए आपको इन प्लान्स के बारे में डीटेल में बताते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एयरटेल के ये दोनों प्लान 399 और 449 रुपये में आते हैं. 399 रुपये वाले प्लान में आपको रोज 1.5 जीबी डेटा, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस मिलेंगे. 449 रुपये वाले प्लान में रोज 2 जीबी डेटा, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस मिलते हैं. इसके अलावा इन दोनों प्लान के साथ कंपनी विंक म्यूजिक और एयरटेल एक्सट्रीम ऐप प्रीमियम के फ्री सब्सक्रिप्शन समेत अन्य फायदे भी देती है.

वोडाफोन के 56 दिन की वैलिडिटी प्लान्स 

वोडाफोन के भी ये दोनों प्लान 399 और 449 रुपये में ही उपलब्ध हैं. एयरटेल की तरह इसके भी 399 रुपये वाले प्लान में रोज 1.5 जीबी और 449 रुपये वाले प्लान में रोज 2 जीबी डेटा मिलता है. दोनों पैक के साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस की सुविधा है. इसके अलावा कंपनी वोडाफोन प्ले और जी5 का फ्री सब्सक्रिप्शन भी इन प्लान के साथ देती है.

जियो के प्लान

रिलायंस जियो के पास 56 दिन की वैलिडिटी वाले दो प्लान हैं. 399 रुपये और 444 रुपये के इन पैक में क्रमश: रोज 1.5 जीबी और 2 जीबी डेटा मिलता है. इसके अलावा दोनों प्लान के साथ जियो से जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग, जियो से अन्य नेटवर्क पर कॉल के लिए 2,000 मिनट, रोज 100 एसएमएस और जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है.


एयरटेल-वोडाफोन के प्लान

56 दिन की वैलिडिटी के साथ रोज 1.5 जीबी डेटा वाले तीनों कंपनियों के प्लान 399 रुपये में ही उपलब्ध हैं. वहीं, रोज 2 जीबी डेटा वाला जियो का प्लान एयरटेल और वोडाफोन से सिर्फ 5 रुपये सस्ता है. एयरटेल और वोडाफोन इन दोनों प्लान के साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग देते हैं, जबकि रिलायंस जियो सिर्फ अपने नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग दे रहा है.

अन्य नेटवर्क पर कॉल के लिए रिलायंस जियो इन दोनों पैक के साथ 2 हजार मिनट दे रहा है. ये मिनट खत्म होने के बाद यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 6 पैसे प्रति मिनट देने होंगे. ऐसे में जो यूजर कॉलिंग ज्यादा करते हैं, वे जियो के बजाय एयरटेल और वोडाफोन के 56 दिन वाले प्लान के साथ जा सकते हैं.

एक बार फिर बढ़ेगी टैरिफ प्लान की कीमत, 28 दिन वाले प्लान्स के बढ़ सकते दाम

15,000 रुपये तक की कम कीमत में मिल रहे ये बेस्ट फ्रिज, जानें पूरी डिटेल

Realme ने इस स्मार्टफोन में की भारी कटौती, जानें नया दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -