jio ने लांच किया देश का सबसे सस्ता 4G फ़ोन, कीमत 0 रु
jio ने लांच किया देश का सबसे सस्ता 4G फ़ोन, कीमत 0 रु
Share:

रिलायंस जियो ने एक बार फिर भारतीय बाजार में बड़ा धमाका करते हुए शुक्रवार को 40वीं वार्षिक सामान्य बैठक (AGM) में देश का पहला स्मार्ट 4G फीचर फोन लॉन्च कर ही दिया. ये एक ऐसा फोन है जो आवाज पर काम करेगा. यानी यूजर आवाज की जरिए अपने कई काम कर सकेंगे.ये भारत फोन में बिलकुल मुफ्त मिलेगा. कंपनी ने इसकी कीमत 0 रुपये रखा है. जियो कस्टमर्स को यह फ्री मिलेगा. इसे मिस यूज से बचाने के लिए 1500 रुपये देने होंगे जो रिफंडेबल होगा.

बता दें कि अपने बिजनेस के 40 साल पूरे होने पर अपने पिता धीरू भाई अम्बानी को याद करअपनी प्रगति की दास्ताँ सुनाते- सुनाते मुकेश अम्बानी भावुक हो गए .इस दौरान उनकी माँ कोकिला बेन की ऑंखें भी छलक आई. मुकेश ने कहा इन 40 सालों में हमारी इनकम , प्रॉफिट और मार्केट कैपिटलाइजेशन सभी कुछ हजारों गुना बढ़ा है. 1977 में जिस शेयरहोल्डर ने रिलायंस में 1000 रुपए का निवेश किया आज उसकी पूंजी 16 लाख 50 हजार हो गई है. टीम Jio ने दुनिया को हैरान करके सबसे तेज ग्राहक जुटाए और हमारे 100 मिलियन ग्रहक के लक्ष्य को मात्र 170 दिनो में पूरा कर लिया.जियो ने 3 साल में देश का सबसे बड़ा 4G नेटवर्क खड़ा कर दिया. उल्लेखनीय है कि फीचर फोन यूजर के सामने कॉल, डाटा, रोमिंग, SMS और ऐप यूज को लेकर कई तरह चुनौती होती है .इसको स्वीकार करते हुए रिलायंस ने जियो के इंजीनियर्स ने रिवॉल्यूशनरी डिवाइस बनाई है जो मेड बाय, मेड फॉर, मेड इन इंडिया है.लाइव इवेंट में ही 4G फोन से वॉइस कमांड के जरिए फोन कॉल, मैसेजिंग, सर्च और म्यूजिक और मूवी ट्रेलर्स दिखाए गए. जब मुकेश ने इस स्मार्ट फोन को बिलकुल मुफ्त देने की घोषणा की तोपूरा हॉल तालियों से गूंज उठा.

खास बात यह है कि इस स्मार्ट फोन में 2.4 इंच की स्क्रीन होगी. इसमें 512MB रैम और 4GB इंटरनल मेमोरी भी हो सकती हयूजर्स माइक्रो SD कार्ड की मदद से फोन की मेमोरी को बढ़ा भी सकेंगे फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फ्रंट कैमरा VGA हो सकता हैये ब्लूटूथ, Wi-Fi, NFC और GPS को सपोर्ट करेगा. फोन मायजियो, जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो म्यूजिक को भी सपोर्ट करेगा. 24अगस्त से इस फोन की बुकिंग शुरू होगी. रिलायंस जियो ने दो करोड़ 4G फीचर फोन का ऑर्डर दिया है.

 यह भी देखें 

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का मार्केट कैप 5 लाख करोड़ के पार पहुंचा

JIO लेकर आने वाला है 100mbps की स्पीड पर 100 GB डेटा प्लान !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -