MP में इस जगह से होगी रिलायंस Jio 5G की शुरुआत
MP में इस जगह से होगी रिलायंस Jio 5G की शुरुआत
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में महाकाल लोक से रिलायंस अपनी 5G सर्विस का आरम्भ करेगा। इसके लिए कंपनी की ओर से सीएम शिवराज सिंह चौहान को आश्वासन दिया गया है। दरअसल, इंदौर में नए वर्ष में आयोजित होने वाली इन्वेस्टर्स समिट का आमंत्रण देने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज ने आज बृहस्पतिवार को मुंबई में निवेशकों से वन टू वन वार्ता की। इस के चलते रिलायंस जिओ से भी प्रदेश में निवेश करने और 5G सर्विस को आरम्भ करने पर वार्ता हुई।

प्राप्त खबर के अनुसार, इस चर्चा के वक़्त यह तय हुआ कि मध्य प्रदेश में रिलायंस जिओ अपनी 5G टेलीकॉम सर्विस का आरम्भ इसी महीने उज्जैन स्थित श्री महाकाल लोक से करेगा। तत्पश्चात, कंपनी 5जी सर्विस को इंदौर, भोपाल समेत अन्य शहरों में आरम्भ किया जाएगा। इसके साथ ही जिओ की ओर से श्री महाकाल लोक समेत खजुराहो भेड़ाघाट जैसे पर्यटन स्थलों पर 5जी सर्विस के फ्री वाई-फाई जोन स्थापित किए जाएंगे। 

आपको बता दें कि भारत में 5G सर्विस का आरम्भ अक्टूबर में हुआ है। जियो और एयरटेल दोनों ने ही अपनी 5G सर्विस भारत में पेश दी है। Jio True 5G सर्विस अब दिल्ली, मुंबई, कोलकाता एवं वाराणसी के पश्चात चेन्नई एवं राजस्थान के नाथद्वारा में लॉन्च की है। 5G नेटवर्क पर लोग 1Gbps तक की स्पीड एक्सपीरियंस कर सकते हैं। जियो अपने उपयोगकर्ताओं को Jio Welcome Offer दे रहा है। इस ऑफर के तहत उपयोगकर्ताओं को अनलिमिटेड 5G डेटा एक्सेस करने का अवसर प्राप्त होगा। वेलकम ऑफ इनवाइट बेस्ड है तथा चुनिंदा उपयोगकर्ताओं को ही इसका एक्सेस मिल रहा है। यूजर्स My Jio ऐप पर जाकर Jio Welcome Offer के लिए पंजीकृत कर सकते हैं। जियो ने अपनी 5G सर्विस आरम्भ में चार शहर- दिल्ली, मुंबई, कोलकाता एवं वाराणसी में लॉन्च की थी।

उन्नाव में डेंगू का कहर जारी, 100 से अधिक हुए मरीज, हालात गंभीर

तमिलनाडु: मदुरई की पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, अब तक पांच की मौत

महबूबा मुफ़्ती को खाली करना होगा सरकारी बंगला, बोलीं- कोई रास्ता नहीं, बहन के घर जाउंगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -