रिलायंस को आन पड़ी पैसों की जरुरत, इस तरह करेगी 25 हज़ार करोड़ का बन्दोबस्त
रिलायंस को आन पड़ी पैसों की जरुरत, इस तरह करेगी 25 हज़ार करोड़ का बन्दोबस्त
Share:

मुंबई: देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) को पैसे की आवश्यकता आन पड़ी है. RIL ने 25,000 करोड़ रुपये इकठ्ठा करने  की योजना बनाई है और इसकी जानकारी स्टॉक एक्सचेंजों को दे दी है. कंपनी द्वारा स्टॉक एक्सचेंजों को दी गई जानकारी में बताया गया है कि वह कई टुकड़ों में नॉन कन्वर्टिबल डिबेंचर्स (NCD) के द्वारा 25 हजार करोड़ रुपये का इंतज़ाम करेगी.

इसके लिए कंपनी के बोर्ड ने स्वीकृति भी दे दी है. हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया है कि वह यह पैसा किसलिए जुटाया जा रहा है. कंपनी ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) को गुरुवार को दी गई जानकारी में कहा है कि, 'हम यह सूचना देना चाहते हैं कि कंपनी के निदेशकों ने आज आयोजित मीटिंग में इस प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है कि नॉन कन्वर्टिबल डिबेंचर्स जारी कर 25,000 करोड़ रुपये जुटाए जाएं. प्राइवेट प्लेसमेंट के आधार पर समय-समय पर यह राशि कई टुकड़ों में एकत्रित की जाएगी.'

जानकारी के लिए आपको बता दें कि नॉन कन्वर्टिबल डिबेंचर एक प्रकार के बॉन्ड होते हैं. ये इन्वेस्टमेंट के साधन होते हैं जिनको इक्विटी शेयर या स्टॉक में नहीं बदला जा सकता. इनकी एक तय मेच्यौरिटी अवधि होती है और इस पर ब्याज मासिक या वार्षिक दिया जाता है. इसमें निवेशकों को अच्छा रिटर्न मिलता है और साथ ही इनमें खतरा कम होता है.

भारत की मदद के लिए आगे आया वर्ल्ड बैंक, कोरोना से लड़ने के लिए देगा इतने करोड़ डॉलर

कोरोना ने दिया घर खरीदने का सुनहरा मौका, कीमतों में आ सकती है भारी गिरावट

भारतीय इकॉनमी को बड़ा झटका देगा कोरोना, ADB ने घटाया आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -