रिलायंस इंडस्ट्रीज ने USD250 मिलियन के लिए अमेरिकी शेल गैस की परिसंपत्ति बेची
रिलायंस इंडस्ट्रीज ने USD250 मिलियन के लिए अमेरिकी शेल गैस की परिसंपत्ति बेची
Share:

Reliance Industries Ltd ने अपनी हिस्सेदारी को US में उत्तरी तेल और गैस इंक में USD250 मिलियन में एक शेल गैस एसेट में बेच दिया है। रिलायंस जो कभी शेल गैस में तेजी थी, पिछले पांच वर्षों में इन परिसंपत्तियों को विभाजित कर रही है क्योंकि कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से व्यापार पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने आज एक नियामक फाइलिंग में कहा- "रिलायंस मार्सेलस एलएलसी (आरएमएलएलसी) ने आरआईएल की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ने दक्षिण-पश्चिमी पेंसिल्वेनिया के मार्सेलस शेल नाटक में कुछ खास तरह की परिसंपत्तियों में अपनी रुचि को कम करने के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की।"

रिलायंस ने कहा कि परिसंपत्तियां EQT कॉर्पोरेशन के विभिन्न सहयोगियों द्वारा संचालित की गई थीं। मुकेश अंबानी कंपनी को $250 मिलियन नकद प्राप्त करने के अलावा, उत्तरी तेल और गैस के 3.25 मिलियन आम शेयरों को अगले सात वर्षों में 14 डॉलर प्रति आम शेयर के व्यायाम मूल्य पर खरीदने के लिए वारंट मिला है।

रिलायंस ने पिछले दशक में संपत्ति में $ 8.2 बिलियन का निवेश किया था। इसने तीन अमेरिकी शेल गैस उपक्रमों में दांव लगाए: दो मार्सेलस में और एक टेक्सास के ईगल फोर्ड में रिलायंस ने ईगल फोर्ड में पायनियर नेचुरल रिसोर्सेज के साथ एक संयुक्त उद्यम में 45 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। मार्सेलस में एक संपत्ति में शेवरॉन के साथ एक संयुक्त उद्यम में यह 40 फीसदी था, जबकि कैरिजो ऑयल एंड गैस के साझेदार के साथ अन्य संपत्ति में यह 60 फीसदी था।

मार्केट वैल्यूएशन bse mcap आरएस 200 लाख करोड़ रुपए के ऐतिहासिक स्तर को किया पार

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए क्या हैं आज के भाव

2.09 प्रतिशत की बढ़त पर बंद हुए भारती एयरटेल लिमिटेड के शेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -