रिलायंस इंडस्ट्रीज ने लांच की चैटबॉट सेवा
रिलायंस इंडस्ट्रीज ने लांच की चैटबॉट सेवा
Share:

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 53,125 करोड़ रुपये के राइट्स इश्यू पर सवाल के जवाब देने के लिए चैटबॉट सेवा को लॉन्च किया है। कंपनी का कहना है कि शेयरधारकों को यह चैटबॉट हर सवाल के जवाब देगा। साथ ही इस मामले से जुड़े सूत्रों का मानना हैं कि सार्वजनिक निर्गम के लिए पहली बार इस तरह की सेवा शुरू की गई है। आपको बता दें कि रिलायंस के चैटबॉट को हैपटिक टेक्नोलॉजी कंपनी ने तैयार किया है। 

अंग्रेजी में देता है सभी सवालों के जवाब
सूत्रों की मानें तो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित रिलायंस का नया चैटबॉट शेयरधारकों को 53,125 करोड़ रुपये के राइट्स इश्यू से जुड़े सवालों के जवाब अंग्रेजी में देता है। इसके अलावा बार-बार पूछे जाने वाले सवालों पर रिलायंस का नया चैबॉट अंग्रेजी, हिंदी, मराठी, कन्नड़, गुजराती और और बांग्ला में वीडियो दिखाता है। 

कंपनी के शेयरधारकों की संख्या
आपको बता दें कि इस समय कंपनी के शेयरधारों की संख्या करीब 26 लाख है। वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज का 53,125 करोड़ रुपये के राइट्स इश्यू 20 मई को खुले थे, जो तीन जून को बंद हो जाएंगे।  

ऐसे करें इस चैटबॉट का इस्तेमाल
देश में इस समय व्हाट्सएप यूजर्स की संख्या 40 करोड़ के करीब है। ऐसे में शेयरधारक अपने मोबाइल में 91-79771 11111 नंबर सेव करके व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर राइट्स इश्यू से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं। हालांकि, कंपनी के प्रवक्ता ने अभी तक इस चैटबॉट को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं दी है।

केंद्र सरकार ने फाइल-शेयरिंग साइट WeTransfer को किया बैन

सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गूगल देगा स्मार्टफोन यूजर्स को टिप्स

गूगल ने दी 1,755 यूजर्स को सरकार समर्थित साइबर हमलों की चेतावनी यूजर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -