रिलायंस इंडस्ट्रीज को  तीसरी तिमाही में हुआ डेढ़ अरब डॉलर का लाभ
रिलायंस इंडस्ट्रीज को तीसरी तिमाही में हुआ डेढ़ अरब डॉलर का लाभ
Share:

मुंबई : देश की सबसे बड़ी निजी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में डेढ़ अरब डॉलर अर्थात 9,423 करोड़ रुपये का लाभ कमाया है. यह पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के 7,533 करोड़ रुपये के मुनाफे से 25.1 प्रतिशत अधिक है.कंपनी के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने आज यहां तिमाही वित्तीय लेखाजोखा पेश करते हुए यह जानकारी दी .

मुकेश अम्बानी ने बताया कि रिटेल और दूरसंचार सेवा जियो के बेहतर प्रदर्शन से कंपनी का राजस्व और मुनाफे दोनों में वृद्धि हुई है. दिसंबर में समाप्त तिमाही में कंपनी ने कुल 1,09,905 करोड़ रुपये का कारोबार किया है, जो पिछले वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के 84,189 करोड रुपये की तुलना में 30.5 प्रतिशत अधिक है.जियो ने इस तिमाही में 504 करोड़ रुपये का लाभ कमाया है, जबकि दूसरी तिमाही में उसे 270.59 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था.

बता दें कि इस अवधि में जियो ने कुल 6,880.65 करोड़ रुपये का कारोबार किया जो दूसरी तिमाही के 6,148.73 करोड़ रुपये की तुलना में 11.90 फीसदी अधिक है.स्मरण रहे कि वर्ष 1978 में रिलायंस इंडस्ट्रीज शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुई थी और यह उसकी 40वीं सालगिरह है. इन चार दशकों में रिलायंस ने सफलता के कई मुकाम हासिल कर लिए.

यह भी देखें

लो कल्लो बात : अम्बानी भिया की कहानी, इंदौरियों की जुबानी

अनिल अंबानी की आर कॉम को खरीदेंगे मुकेश अम्बानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -