नेटवर्क 18 इन तीन कंपनियों के विलय से बन सकती है देश की सबसे बड़ी कंपनी
नेटवर्क 18 इन तीन कंपनियों के विलय से बन सकती है देश की सबसे बड़ी कंपनी
Share:

टेलिकॉम की दिगज्ज कम्पनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपने मीडिया और डिस्ट्रिब्यूशन बिजनेस के विलय का फैसला लिया गया है। इसके अलावा इस फैसले के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्वामित्व वाली कंपनी नेटवर्क 18 में टीवी18, केबल सेवा प्रदाता डेन और हैथवे का विलय हो सकता है।  17 फरवरी 2020 यानी सोमवार को हुई एक सामूहिक बैठक में इस विलय को मंजूरी दी गई है। इसके साथ ही इस वियल के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज भारत की सबसे बड़ी मीडिया कंपनी बन गई है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस मर्जर के बाद Network 18 का सालाना रेवेन्यू 8,000 करोड़ हो सकता है ।

इसके अलावा 17 फरवरी को हुई बैठक में टीवी18 ब्रॉडकास्ट, हैथवे केबल, डेन नेटवर्क और नेटवर्क 18 के अधिकारी मौजूद थे।इसके साथ ही इस बैठक के बाद रिलायंस ने कहा कि न्यूज और एंटरटेनमेंट के इस महाविलय के बाद भारत के सबसे बड़े केबल डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क को एक ही छत के नीचे लाने से सभी की क्षमता बढ़ेगी| वहीं इसका फायदा सभी स्टेकहोल्डर्स को मिल सकता है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस वियल के बाद रिलायंस का मुकाबला जी ग्रुप और सन टीवी नेटवर्क जैसे ग्रुप से हो सकता है। वहीं इस विलय के बाद टीवी18 ब्रॉडकास्ट के 100 शेयरों के बदले नेटवर्क 18 के 92 शेयर मिलेंगे। हैथवे केबल के 100 शेयर्स के बदले नेटवर्क 18 के 78 शेयर्स मिल सकते है। वहीं डेन नेटवर्क के 100 शेयर्स के बदले 191 शेयर्स मिलेंगे।

शानदार कीमत के साथ भारत में लॉन्च हुआ Samsung Galaxy M31

वॉटरड्रॉप नॉच के साथ भारत में लॉन्च हुआ यह स्मार्टफोन

भारत में जल्द पेश होने वाला है WhatsApp Pay , NPCI से मिली हरी झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -