रिलायंस इंडस्ट्रीज और सहयोगी कंपनियों ने KG-D6 गैस के तीन चौथाई हिस्से खरीदे
रिलायंस इंडस्ट्रीज और सहयोगी कंपनियों ने KG-D6 गैस के तीन चौथाई हिस्से खरीदे
Share:

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और उसके सहयोगियों ने कंपनी के पूर्वी अपतटीय केजी-डी 6 ब्लॉक से नए गैस संस्करणों के 3/4% से अधिक का अधिग्रहण किया है, जो वर्तमान सरकार द्वारा निर्धारित कीमत पर आयातित दर के आधे से भी कम खर्च करेगी। सूत्रों ने कहा  रिलायंस और उसके साझेदार यूके के बीपी पीएलसी ने पिछले सप्ताह केजी-डी 6 ब्लॉक में नई खोजों से प्रति सेकंड गैस की वृद्धिशील गैस के 5.5 मिलियन मानक क्यूबिक मीटर की नीलामी की।

रिलायंस के तेल-से-रासायनिक (ओ 2 सी) व्यापार इकाई ने नीलामी में 3.2 मिलियन मीट्रिक मानक क्यूबिक मीटर प्रति दिन (एमएमएससीएमडी) गैस निकाली, तीन सूत्रों ने कहा कि विकास का प्रत्यक्ष ज्ञान है। उन्होंने कहा कि इंडिया गैस सॉल्यूशंस, रिलायंस के एक गैस सोर्सिंग और मार्केटिंग ज्वाइंट वेंचर और बीपी ने एक और 1 mmscmd उठाया। 

शेष मात्रा अडानी गैस (0.15 mmscmd), IRM Energy (0.10 mmscmd), GAIL (30,000 घन मीटर प्रति दिन) और टोरेंट गैस (20,000 घन मीटर प्रति दिन) के द्वारा निकाली गई थी। सूत्रों ने कहा कि ई-नीलामी में खोजा गया मूल्य जापान-कोरिया मार्कर एलएनजी मूल्य के लिए 0.06 डॉलर की छूट पर आया था। मौजूदा कीमतों पर, यह प्रति मिलियन ब्रिटिश थर्मल यूनिट 8-9 अमरीकी डालर की कीमत में तब्दील हो जाता है, लेकिन खरीदार इस दर के आधे से भी कम का भुगतान करेंगे।

नाव से भूमध्य सागर द्वीप तक पहुंचे वाले 2000 से आधी प्रवासी

इजरायल ने संघर्ष के बाद फिलिस्तीनी बेदखली की सुनवाई में की देरी, मामले को किया स्थगित

ईद पर आतंकी संगठन तालिबान का ऐलान, तीन दिनों तक नहीं लेगा किसी की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -