देश में 7-इलेवन स्टोर्स लॉन्च करने जा रही रिलायंस, जानिए क्या है RIL का पूरा प्लान
देश में 7-इलेवन स्टोर्स लॉन्च करने जा रही रिलायंस, जानिए क्या है RIL का पूरा प्लान
Share:

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने गुरुवार को घोषणा की है कि उसकी सब्सिडरी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड भारत में 7-इलेवन कन्वीनियंस स्टोर शुरू करेगी. रिलायंस रिटेल की सब्सिडरी ने 7-इलेवन, इंक (SEI) के साथ भारत में उसके कन्वीनियंस स्टोर शुरू करने के लिए मास्टर फ्रेंचाइज करार किया है.

RIL ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है कि पहला 7-इलेवन स्टोर शनिवार को खुलेगा. यह स्टोर मुंबई के अंधेरी ईस्ट में शनिवार, 9 अक्टूबर को शुरू किया जाएगा. इसके बाद मुख्य पड़ोसी और कमर्शियल सेक्टर्स में तेजी से इसकी शुरुआत की जाएगी, जिसमें शुरुआत में ग्रेटल मुंबई कलस्टर को रखा गया है. मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली RIL ने बताया है कि 7-इलेवन स्टोर्स का लक्ष्य खरीदारों को कन्वीनियंस का अनोखा स्टाइल मुहैया कराना है, जिसमें स्नैक्स, बेवरेजेज की रेंज, प्रतिदिन की आवश्यक चीजों के साथ पेश किए जाएंगे.

RIL की रिटेल यूनिट ने कहा कि SEI रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड को भारत के लिए अनोखे 7-इलेवन कन्वीनियंस रिटेल बिजनेस मॉडल को लागू और लोकलाइज करने में सपोर्ट देना है. जिसमें क्लास प्रोसेसेस और प्रैक्टिसिस में बेस्ट लाना है. बता दें कि इससे दो दिन पूर्व फ्यूचर ग्रुप के स्वामित्व वाले फ्यूचुर रिटेल लिमिटेड ने मंगलवार को 7-इलेवन के साथ मास्टर फ्रेंचाइज एग्रीमेंट को समाप्त करने की घोषणा की थी. इससे पहले दो साल से अधिक समय तक उसने भारत में स्टोर्स का संचालन करने की योजना पर कार्य किया था. कंपनी के अनुसार, करार इसलिए खत्म किया गया क्योंकि फ्यूचर-7 स्टोर्स खोलने और फ्रेंचाइजी फीस का पेमेंट करने के लक्ष्य को पूरा नहीं कर पाया था.

स्पाइसजेट के CEO अजय सिंह ने एयर इंडिया की बिक्री को लेकर दिया बड़ा बयान

Forbes ने जारी की भारत के शीर्ष 100 धनकुबेरों की सूची, रिपोर्ट में इंडिया की जमकर तारीफ

श्रीनगर: स्कूल में घुसकर आतंकियों ने की फायरिंग, प्रिंसिपल और टीचर की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -