उच्च न्यायालय द्वारा सौदे पर स्टे हटाए जाने के बाद रिलायंस, फ्यूचर रिटेल शेयरों का हुआ लाभ
उच्च न्यायालय द्वारा सौदे पर स्टे हटाए जाने के बाद रिलायंस, फ्यूचर रिटेल शेयरों का हुआ लाभ
Share:

दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा 24,713 करोड़ रुपये के सौदे को रोकने वाले आदेश को हटाए जाने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) और फ्यूचर ग्रुप की कंपनियों के शेयर लामबंद हो गए। रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर एनएसई पर 2 फीसदी की बढ़त के साथ 1,989.60 रुपये पर पहुंच गया, जबकि फ्यूचर रिटेल शेयरों के शेयर 10 फीसदी बढ़कर 80.50 रुपये पर पहुंच गए।

एकल न्यायाधीशों की पीठ के आदेश के बाद अगली सुनवाई तक भविष्य के खुदरा-आरआईएल सौदे पर यथास्थिति बनाए रखने का निर्देश दिया गया है।  दो न्यायाधीशों की पीठ ने कहा कि अमेजन के पास इस सौदे को रोकने का कोई कारण नहीं है और नियामक प्राधिकरणों को अपने वैधानिक कर्तव्यों के निर्वहन से नहीं रोका जाना चाहिए, पिछले सप्ताह एक एकल न्यायाधीश के फैसले को पलट दिया गया था जिसने भविष्य-रिलायंस सौदे को होल्ड पर रखा था। ताजा आदेश नकदी की तंगी वाले फ्यूचर ग्रुप के लिए बड़ी राहत के रूप में आया है, जो संभावित दिवालियापन को रोकने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ सौदे पर बैंकिंग कर रहा है।

फ्यूचर रिटेल ने एक स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, 2 फरवरी को दिल्ली उच्च न्यायालय के एक न्यायाधीश के अंतरिम आदेश में आरआईएल को अपनी खुदरा, थोक, रसद और भंडारण परिसंपत्तियों की भावी समूह की बिक्री रोक दी गई थी। एक खंडपीठ ने एलडी सिंगल जज द्वारा पारित आदेश के संचालन और प्रभाव पर रोक लगा दी है, अन्य आलिया, प्रथम दृष्टया कारण है कि कंपनी शेयरधारकों के समझौते के लिए एक पक्ष नहीं है 22 अगस्त 2019 अमेज़न, भविष्य कूपन प्राइवेट लिमिटेड (FCPL) और FRL (भविष्य खुदरा लिमिटेड) के प्रमोटरों के बीच रोक डाला, जिसके तहत मध्यस्थता सिंगापुर में अमेज़न द्वारा शुरू किया गया था।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आपके शहर में क्या हैं भाव

शेयर बाजार में आई बहार, बढ़त पर खुला बाजार

एचसीएल ने 700 करोड़ रुपये के कर्मचारियों के लिए विशेष एकमुश्त बोनस का किया एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -