इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2017:  अंबानी ने इंटरनेट डेटा को बताया Oxygen
इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2017: अंबानी ने इंटरनेट डेटा को बताया Oxygen
Share:

हाल में भारत में कल से इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2017 का शुभारम्भ हो गया है. जिसमे एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन को पेश करने के साथ आगामी योजनाओ के बारे में बताया जा रहा है. इंडिया मोबाइल कांग्रेस में मोबाइल निर्माता व टैलीकॉम कम्पनियां ग्राहकों को अपनी ओर खींचने में लगी हुई हैं. इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2017 का शुभारम्भ 27 सितम्बर से दिल्ली के प्रगति मैदान में किया गया है. और यह 27 से 29 सितंबर तक चलेगा. इस आयोजन के मौके पर  मुकेश अंबानी ने इंटरनेट डेटा को डिजिटल अर्थव्यवस्था के लिए ‘ऑक्सीजन’  बताया है. 

अंबानी पहली इंडिया मोबाइल कांग्रेस के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे. जहा पर उन्होंने इंटरनेट डेटा को डिजिटल अर्थव्यवस्था के लिए ‘ऑक्सीजन’ और इस युग का ‘तेल’ करार दिया. टेलीकॉम जगत में रिलायंस इंडस्ट्री और भारती एयरटेल के बीच कांटे की टक्कर है. ऐसे में दोनों कंपनियां हमेशा एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाती रहती है. वही दोनों हमेशा एक दूसरे से आगे निकलने की कोशिश करती रहती है. किन्तु इंडिया मोबाइल कांग्रेस में रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अम्बानी और एयरटैल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल का कुछ अलग ही रंग नर आया और इंडिया मोबाइल कांग्रेस की स्टेज पर दोनों ने एक साथ पहुंचकर एक दूसरे को दोस्त बताया. 

इंडिया मोबाइल कांग्रेस में 300 एक्जीबिशन्स लगी हुई हैं, जहा पर फीचर्स फ़ोन के साथ स्मार्टफोन की भी प्रदर्शनी लगी हुई है. दिल्ली की मोबाइल निर्माता कम्पनी डीटैल ने 299 रुपए वाला फीचर फोन पेश किया है. वही ताइवान की मोबाइल प्रोसैसर निर्माता कम्पनी मीडियाटैक ने कम कीमत स्मार्टफोन के लिए नया प्रोसैसर पेश किया है. इसके अलावा भी सी प्रदर्शनी में दूसरे कई प्रकार के स्मार्टफोन देखे जा सकते है. अंबानी ने इस समारोह में इंटरनेट की उपयोगिता तथा इसके प्रचलन पर जोर देते हुए कहा कि भारत में 4जी दूरसंचार कवरेज एक साल में 2जी नेटवर्क से आगे निकल जाएगा. 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2017: ग्रहको को अपनी और खींच रही कंपनियां

BSNL अपने इस प्लान में दे रही है 4 जीबी डाटा व अनलिमिटेड कॉलिंग

Intex और Vodafone दे रही है फीचर फोन पर 50 प्रतिशत कैशबैक

Vodafone लेकर आयी Roam Like Home प्लान

फेस्टिवल ऑफर में यह कंपनी दे रही है हर रिचार्ज पर कैशबैक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -