क़र्ज़ के बोझ तले दबे अनिल अम्बानी के लिए खुशखबरी, चार गुना बढ़ा रिलायंस कैपिटल का मुनाफा
क़र्ज़ के बोझ तले दबे अनिल अम्बानी के लिए खुशखबरी, चार गुना बढ़ा रिलायंस कैपिटल का मुनाफा
Share:

नई दिल्ली: कर्ज के बोझ तले दबे अनिल अंबानी समूह के लिए एक बहुत अच्छी खबर आई है. अनिल धीरूभाई अंबानी समूह (ADAG) की कंपनी रिलायंस कैपिटल का मुनाफा इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही में चार गुना तक बढ़ गया है. इस दौरान कंपनी की कुल आमदनी में भी 31 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

वित्त वर्ष 2019-20 की अप्रैल से जून तिमाही में रिलायंस कैपिटल का शुद्ध लाभ 1,218 करोड़ रुपये रहा है, जबकि एक वर्ष पूर्व की इसी अवधि में कंपनी का लाभ केवल 295 करोड़ रुपये था. हालांकि, पिछले पूरे वित्त वर्ष में कंपनी को 1,454 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. इसका कारण यह है कि वित्तीय सेक्टर में समस्या की वजह से रिलायंस कैपिटल ने अपनी सहायक कंपनी रिलायंस कॉमर्श‍ियल फाइनेंस लिमिटेड के लिए 2,104 करोड़ रुपये की प्रॉविजनिंग की थी.

इस दौरान कंपनी की कुल आमदनी 31 प्रतिशत बढ़कर 6,083 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है. गत वित्त वर्ष की इसी अवधि में कंपनी की कुल आमदनी 4,641 करोड़ रुपये रही है. हालांकि इस दौरान कंपनी की कुल एसेट में गिरावट दर्ज की गई है. 30 जून, 2019 तक के आंकड़ों के अनुसार कंपनी का कुल एसेट 79,207 करोड़ रुपये रही है, जबकि एक वर्ष पूर्व कंपनी का कुल एसेट 83,973 करोड़ रुपये था.  

CBDT ने किया बड़ा ऐलान, फर्जी आयकर के मामले में होंगे ये फायदे

रियल एस्टेट सेक्टर में सुधार के नहीं दिख रहे आसार

ट्रंप का भारत चीन पर निशाना, कही यह बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -