रिलायंस कैपिटल आवास वित्त कारोबार को सूचीबद्ध करेगी
रिलायंस कैपिटल आवास वित्त कारोबार को सूचीबद्ध करेगी
Share:

मुम्बई - रिलायंस कैपिटल के अनिल अम्बानी ने आज कहा कि रिलायंस कैपिटल अप्रैल, 2017 तक अपनी आवास वित्त इकाई को अलग से सूचीबद्ध कर देगी. इसके अलावा कंपनी अपने व्यावसायिक ऋण कारोबार तथा बीमा इकाइयों को भी उचित समय पर सूचीबद्ध कराएगी.

रिलायंस कैपिटल की सालाना आम बैठक में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कंपनी चेयरमैन अनिल अंबानी ने कहा किसमूह का इरादा अपने विभिन्न कारोबारों मसलन जीवन बीमा, साधारण बीमा तथा व्यावसायिक वित्त को उचित समय पर अलग-अलग सूचीबद्ध कराने का है. इसके अलावा कंपनी का इरादा अपने जिंस एक्सचेंज को नये सिरे से शुरू करने का भी है. इसमें मुख्य रूप से हीरे और कच्चे तेल के वायदा कारोबार पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा. हीरे का वायदा कारोबार प्रमुख उत्पाद होगा, जिसका दैनिक कारोबार 6,000 करोड़ रुपये रहेगा.

स्वास्थ्य बीमा कारोबार में उल्लेखनीय वृद्धि की उम्मीद जताते हुए अम्बानी ने कहा कि अभी इसका हिस्सा काफी छोटा है.लेकिन हम वित्तीय सेवा क्षेत्र में निवेश बढ़ाने को प्रतिबद्ध हैं. हम गैर-मूल क्षेत्रों में निवेश का मौद्रिकरण करेंगे और आकर्षक रिटर्न हासिल करेंगे.

आवास वित्त क्षेत्र पर अंबानी ने कहा कि समूह अपनी मॉर्गेज संपत्तियों को कई गुना बढाने का इरादा कर रहा है. समूह का इरादा इस श्रेणी के कर्ज को 50,000 करोड़ रुपये तक पहुंचाने का है जिससे वह निजी क्षेत्र में शीर्ष खिलाडियों में शामिल हो सके. यह सूचीबद्धता अगले साल अप्रैल में होगी.उन्होंने कहा कि कोई भी निर्णय शेयरधारकों के हितों को ध्यान में रखकर लिया जाएगा. अंबानी ने कहा कि कंपनी हर साल लाभांश भुगतान को बढाने के लिए प्रतिबद्ध है.

हाऊसिंग कारोबार को अलग करेगी रिलायंस केपिटल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -