रिलायंस और वोडाफोन के साथ BSNL का 2G रोमिंग करार

नई दिल्ली : भारत संचार निगम लिमिटिड के द्वारा इसी महीने के दौरान रिलायंस जियो और वोडाफोन के साथ मिलंकर 2G रोमिंग का करार किया जाने वाला है. इसके साथ ही यह भी सुनने में आ रहा है कि BSNL राजस्थान और महाराष्ट्र सर्किलों में स्पेक्ट्रम साझेदारी को लेकर भारती एयरटेल के साथ बातचीत को अंजाम दे रहा है.

इस मामले में जानकारी देते हुए बीएसएनएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव का यह बयान सामने आया है कि रिलायंस जियो और वोडाफोन के साथ 2G अंतर सर्किल रोमिंग को बातचीत काफी आगे बाधा दी जा चुकी है. और इस बात को लेकर यह पूर्ण विश्वास जताया जा रहा है कि यह समझौता इसी महिने हो जाना है.

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि इसके बाद अन्य कंपनियों के साथ 3G अंतर सर्किल रोमिंग समझौते पर हस्ताक्षर किए जाना है. अभी बीएसएनएल के द्वारा इसकी दरों पर काम किया जा रहा है. उन्होंने बताया है कि सभी कम्पनियों के लिए एक समान दर की जरूरत है. इसके साथ ही यह भी सुनने को मिल रहा है कि दूरसंचार मंत्रालय ने दूरसंचार कंपनियों मुख्य रूप से एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर के बीच 3G अंतर सर्किल रोमिंग पर आपत्ति जताई है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -