रिलायंस और टीसीएस के शेयर्स में आई गिरावट, सेंसेक्स की मजबूती बरक़रार
रिलायंस और टीसीएस के शेयर्स में आई गिरावट, सेंसेक्स की मजबूती बरक़रार
Share:

मुंबई: आज के इस वैश्विक जीवन के रुख में और निरंतर विदेशी पूंजी के बीच इनफ़ोसिस टीसीएस और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में गिरावट से 1 नवम्बर को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में गिरावट आयी है. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सूचकांक बढ़त के साथ खुलने के बाद शुरुआती कारोबार में 54.00 अंक यानी 0.13 प्रतिशत गिरकर 40,075.05 अंक पर आ चुका.

वही सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसाए यह बात सामने आयी है, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी शुरुआती दौर में 20.45 अंक यानी 0.17 प्रतिशत घटकर 11,857.00 अंक पर आ चुका है. सेंसेक्स की कंपनियों में इंडसइंड बैंक, टेक महिंद्रा, सन फार्मा, कोटक महिंद्रा बैंक, बजाज ऑटो में 3.61 प्रतिशत तक की तेजी देखने को मिली है.

 यदि इसके विपरीत , येस बैंक , वेदांता , टीसीएस , इंफोसिस , रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड में 3.34 प्रतिशत तक की गिरावट आई.शेयर बाजार के पास मौजूद आंकड़ों के मुताबिक , विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने पूंजी बाजार में शुद्ध रूप से 1,870.87 करोड़ रुपये की लिवाली की जबकि घरेलू संस्थागत निवेशक 650.73 करोड़ रुपये के शेयर के शुद्ध बिकवाल रहे.कारोबारियों ने कहा कि वृहद आर्थिक आंकड़ों से निवेशकों की धारणा प्रभाव पड़ा है. वही मिली जानकारी कि माने तो आठ बुनियादी उद्योगों का उत्पादन सितंबर महीने में 5.2 प्रतिशत घट गया.यह एक दशक में इस क्षेत्र का सबसे खराब प्रदर्शन है और इससे इस समय चल रही आर्थिक सुस्ती की गंभीरता का पता चलता है.बुनियादी क्षेत्र के आठ उद्योगों में से सात के उत्पादन में सितंबर में गिरावट आई है.वैश्विक बाजारों में, शंघाई, हांगकांग और सियोल के शेयर बाजार में शुरुआती कारोबार में सकारात्मक रुख रहा जबकि तोक्यो में गिरावट आयी है. 

लगातार तीसरे महीने बढ़े LPG सिलिंडर के दाम, जानिए क्या है नए रेट

SBI एक नवंबर से लागू करने जा रही नया नियम, जानिए क्या होगा बदलाव

अब सोना खरीदना होगा और भी आसान, जानिए क्या है योजनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -