Q3 परिणामों के बाद रिलायंस के शेयर में आई 4 प्रतिशत की गिरावट
Q3 परिणामों के बाद रिलायंस के शेयर में आई 4 प्रतिशत की गिरावट
Share:

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के शेयरों में दिसंबर में समाप्त तिमाही के लिए अपने वित्तीय परिणामों के पीछे एनएसई पर 4 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई। इसी तरह के स्टॉक मूवमेंट बीएसई में भी देखने को मिल रहा है।रिलायंस इंडस्ट्रीज ने वित्त वर्ष 2020-21 की तीसरी तिमाही में समेकित शुद्ध लाभ में 12.5 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जबकि पिछले साल की इसी अवधि में यह 11,640 करोड़ रुपये थी। कंपनी का समेकित राजस्व 22 प्रतिशत गिरकर 128,450 रुपये -करोड़ रुपये हो गया, जबकि साल भर पहले की अवधि में यह 160,447-करोड़ रुपये था। कंपनी ने कहा कि उसने असाधारण वस्तुओं से पहले अब तक का सबसे अधिक तिमाही समेकित लाभ 15,015-करोड़ रुपये बताया, जबकि असाधारण वस्तुओं से पहले समेकित ईबीआईटीडीए 26,094-करोड़ रुपये था।

हालांकि, यह अपने प्रमुख तेल से रसायनों के कारोबार में राजस्व में तेजी से गिरावट दर्ज की गई । परिचालन से समेकित राजस्व 22 प्रतिशत घटकर 1.23 लाख रुपये -करोड़ रुपये हो गया, जबकि साल भर पहले की अवधि में यह 1.57 लाख करोड़ रुपये था। "विश्व स्तर पर और भारत में कोरोना महामारी के प्रकोप से आर्थिक गतिविधियों में महत्वपूर्ण अशांति और मंदी पैदा हो रही है। 

रिलायंस ने कहा, इस अवधि के दौरान समूह के संचालन और राजस्व कोविड-19 के कारण प्रभावित हुआ। समूह ने एक शेयर बाजार फाइलिंग में कहा, "इस तिमाही से, रिलायंस इंडस्ट्रीज एक अलग व्यापार खंड के रूप में तेल से रसायन (O2C) का खुलासा करेगी। सोमवार सुबह 11.20 बजे रिलायंस इंडक्टीज लिमिटेड के शेयर 1,957.80 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए, जो पिछले क्लोजिंग से 4.58 प्रतिशत कम है।

केंद्रीय बजट में रियल एस्टेट सेक्टर ने किया प्रोत्साहन

भारत पेट्रोलियम कॉर्प नए ग्राहक वफादारी कार्यक्रम के तहत करेगा 10 गुना विस्तार

सरकार बजट 2021 में इस क्षेत्र के लिए कर सकती है घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -