​आखिर लॉकडाउन 4 में क्या कर रही राज्य सरकार ?

कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए मार्च से शुरू हुआ लॉकडाउन अब मई के अंत तक पहुंच गया है. लॉकडाउन का चौथा चरण 18 मई से शुरू है जो 31 मई तक जारी रहेगा. इसके तहत केंद्र सरकार ने देश भर के इलाकों को पांच चरणों - रेड, ऑरेंज, ग्रीन, कंटेनमेंट और बफर जोन में वर्गीकृत किया है. साथ ही एक गाइडलाइन भी पेश किया है. इसके अलावा राज्यों पर यह फैसले की जिम्मेदारी सौंप दी है कि वे अपने इलाकों का जायजा लेकर उपयुक्त निर्णय लें. इसके तहत कुछ राज्यों में प्रतिबंधों का सिलसिला जारी है तो कहीं छूट दे दी गई है.

पीएम मोदी से है दुनिया को उम्मीद, अब भारत को मिलेगी डब्ल्यूएचओ की कमान!


आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश की राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन के चौथे चरण में भी नियंत्रित तरीके से सेवाएं शुरू करने का फैसला लिया. इसके अनुसार राजधानी में दुकानों को ऑड-इवन फॉर्मूले के साथ खोलने को कहा गया. इसके अलावा चलाई जा रहीं बसों में केवल 20 यात्रियों को सफर करने की अनुमति दी गई.

शादियों पर भी कोरोना का असर, दुल्हन ने वरमाला से पहले दूल्हे को पहनाया मास्क

इसके अलावा कर्नाटक सरकार ने रेड जोन को छोड़ राज्य भर में परिवहन निगमों के अंतर्गत बस सेवा को अनुमति दे दी लेकिन अंतर-राज्यीय परिवहन को मंजूरी नहीं मिली है. बसों में केवल 30 यात्रियों को ही यात्रा की इजाजत है. सभी को पूरा एहतियात बरतना होगा. मास्क लगाना तथा सामाजिक दूरी का पालन करना अनिवार्य है. राज्य की सड़कों पर तीन यात्रियों के साथ ऑटो टैक्सी को अनुमति. सैलून समेत सभी दुकानों को खोलने की अनुमति है लेकिन मॉल्स व सिनेमाहॉल नहीं. यहां के पार्क सुबह सात बजे से नौ बजे तक और शाम पांच बजे से शाम सात बजे तक खुलेंगे. नाइट कर्फ्यू शाम सात से सुबह सात बजे तक जारी रहेगा और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन होगा.

Ana Cheri ने हाथ से छुपाए अपने बूब्स, फैंस को मज़ा देगी खूब

इस चिड़ियाघर में पाया गया था अंतिम दुर्लभ थायलासिन जानवर

दो साल बाद श्रीनगर में एनकाउंटर, दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -