आतंक पर कार्रवाई से तय होंगे पाक से रिश्ते - ट्रम्प
आतंक पर कार्रवाई से तय होंगे पाक से रिश्ते - ट्रम्प
Share:

 पिछले कुछ दिनों में अमेरिका का पाकिस्तान के प्रति कड़ा रुख जारी है, आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को अमरीका ने फिर एक बार फटकार लगाई है और इसे लगातार दबाव झेल रहे पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पाकिस्तान के द्वारा आतंकवाद के खिलाफ की जा रही कार्रवाई से सतुंष्ट नहीं हैं. व्हाइट हाउस ने कहा है कि ट्रंप का सीधा निर्देश है कि सिर्फ आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई के आधार पर ही पाकिस्तान और अमेरिका के रिश्ते तय होंगे.

व्हाइट हाउस के डिप्टी सेकेट्ररी राज शाह ने मीडिया को बताया कि ऐसा पहली बार हुआ है कि पाकिस्तान को उसके एक्शन के आधार पर देखा जा रहा है. हमने पाकिस्तान से आतंकवाद के खिलाफ लगातार एक्शन लेने की बात कही है, लेकिन अब तक जो कार्रवाई हुई है उससे ट्रंप खुश नहीं हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास क्षेत्र के आस-पास की शांति को स्थापित करने का मौका है, अगर पाकिस्तान इस काम में मदद करता है तो उसके लिए भी अच्छा होगा. 

गौरतलब है कि भारत और अमेरिका के भारी दबाव के कारण ही पाकिस्तान ने हाफिज सईद के जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इन्सानियत फाउंडेशन के एक अस्तबल (हॉर्स-ब्रीडिंग सेंटर), दर्जनों ट्रकों, एक स्वीमिंग एकेडमी, मार्शल आर्ट्स स्कूलों और हजारों कर्मचारियों पर प्रतिबंध लगाते हुए अपने कब्जे में लिया था.

पाकिस्तान के इन हिन्दू मंदिरो में हर मुस्लिम का झुकता है सिर

पाक ने की सीमा पर शार्प शूटरों की तैनाती

नवाज शरीफ को कोर्ट ने इज्जत नहीं नवाज़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -