जानिए क्यों शुभ होता है शनिवार को चप्पल का चोरी होना

आप सभी ने देखा ही होगा कि कई लोग शनि मंदिरों में जूते छोड़ भी देते हैं, क्योंकि इसे शुभ माना जाता है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आखिर शनिवार को जूते चोरी हो जाने से क्या लाभ होता है? और क्यों ऐसा माना जाता है कि चमड़े के जूते चोरी हो जाएं तो सारी परेशानी उसके साथ चली जाती हैं? तो आइए जानते हैं कुछ ख़ास.

- कहते हैं अगर शनिवार को जूते-चप्पल चोरी हो जाएं तो इसे शुभ संकेत मानना चाहिए. और ऐसा समझना चाहिए कि जूते-चप्पल के साथ आपकी परेशानी भी चली गई है.

- जी दरअसल ज्योतिष शास्त्र में शनि को क्रूर और कठोर न्यायप्रिय ग्रह माना गया है. वहीं शनि जब किसी के विपरित होता है तो उस व्यक्ति को जी-तोड़ मेहनत के बाद भी फल थोड़ा ही मिलता है. इसी के साथ शनिवार शनि का दिन माना जाता है.

- कहा जाता है हमारे शरीर के अंग भी ग्रहों से प्रभावित होते हैं. त्वचा (चमड़ी) और पैर में शनि का वास माना जाता है, इनसे संबंधित चीजें शनि के लिए दान करते हैं और इनकी बीमारियां भी शनि से संबंधित होती हैं.

- कहते हैं चमड़ा और पैर दोनों ही शनि से प्रभावित होते हैं, इस कारण जूते-चप्पल अगर शनिवार को चोरी हो जाएं तो मानना चाहिए कि परेशानी कम होगी.

आज है मंगल प्रदोष व्रत, शाम को जरूर पढ़ें पौराणिक व्रत कथा

22 मई को वट सावित्री व्रत, जानिए क्यों करते हैं बरगद की पूजा

राशि के अनुसार करेंगे मंत्र का जप तो मिलेगा अपार लाभ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -