अमिताभ को जी जान से चाहती थीं रेखा, खुलकर किया था इस राज का खुलासा

Oct 10 2019 06:00 AM
अमिताभ को जी जान से चाहती थीं रेखा, खुलकर किया था इस राज का खुलासा

बॉलीवुड में आज भी बहुत खूबसूरत कहलाने वाली रेखा का आज जन्मदिन है. आपको बता दें कि आज भानुरेखा गणेशन उर्फ रेखा का 65वां जन्मदिन मना रहीं हैं. रेखा का जन्म 10 अक्टूबर 1954 को चेन्नई में हुआ था और उन्होंने बतौर बाल कलाकर साल 1966 में तमिल फिल्म रंगुला रत्नम से अभिनय की दुनिया में अपना पहला कदम रखा था. उसके बाद साल 1970 में फिल्म सावन भादों से उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर शुरू किया और अपने 50 वर्ष के फिल्मी करियर में रेखा ने 180 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है. आप सभी ने रेखा को उमराव जान सिलसिला , सुहाग , मिस्टर नटवरलाल , खूबसूरत , मुकद्दर का सिकंदर , खून भरी मांग में देखा होगा और यह फिल्मे उनके करियर की हिट फिल्मों में शामिल हैं.

वहीं आप जानते ही होंगे कि रेखा ने तीन बार दो बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और एक बार सहायक कलाकार के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार अपने नाम किया और फिल्म उमराव जान में उनके अभिनय के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की श्रेणी में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था. इसी के साथ साल 2010 में उन्हें पद्मश्री से भी नवाजा गया था. बात करें रेखा के प्रेम पन्नों के बारे में तो रेखा एक बार दिए अपने एक पुराने इंटरव्‍यू में बता चुकीं हैं कि ''वह अमिताभ बच्चन से बहुत प्यार करती हैं.'' जी हाँ, कहा जाता है अमिताभ बच्‍चन के बारे में रेखा सिर्फ बहुत करीबी दोस्‍तों से बात करती हैं लेकिन 1982 के कुली हादसे के दो साल बाद रेखा ने फ‍िल्‍मफेयर से खुलकर दोनों के रिश्‍ते के बारे में बात की थी. इस दौरान रेखा ने अमिताभ के इस फैसले को सपोर्ट किया था क‍ि वह उनके रिश्‍ते के बारे में चुप रहे. उस दौरान रेखा ने कहा था क‍ि ''उन्होंने अपनी इमेज, परिवार, बच्चों की रक्षा के लिए ऐसा किया जो बहुत अच्छी बात है. पब्लिक इस बारे में क्या सोचती है, उसकी उनको परवाह नहीं है. फ‍िर दोनों का रिश्‍ता आख‍िर पब्‍ल‍िक में क्‍यों जाना चाहिए ! हमारे बीच प्‍यार है, सो है! कोई इसके बारे में क्या सोचता है, मुझे उसकी परवाह नहीं है.''

उस दौरान रेखा ने कहा था क‍ि ''अगर वह न‍िजी क्षणों में उनके साथ ऐसा करते, तो उनको दुख होता. लेकिन पब्‍ल‍िक में कही उनकी बातों की वह परवाह नहीं करती हैं. लोग उनको बेचारी कह रहे होंगे उनके 10 जोरदार अफेयर रहे हैं! फिर भी मिस्टर बच्चन पुराने मिज़ाज के इंसान हैं. वे किसी को चोट नहीं पहुंचाना चाहते हैं. तो अपनी पत्नी को क्यों दुख देंगे!'' इसी के साथ रेखा ने कहा था क‍ि, ''जबतक मैं उस व्यक्ति के साथ हूं, मुझे कोई परवाह नहीं है.'' खैर उन्होंने और भी बहुत सी बातों का खुलासा किया था लेकिन फिलहाल रेखा को हमारी तरफ से जन्मदिन की बधाइयां.

The Sky Is Pink : फिल्म को मिल सकती है धीमी ओपनिंग, जाने क्यों

दिशा पटानी निभा सकती है पंजाबी गर्ल की भूमिका, एकता कपूर बना रही ये प्लान

करीना कपूर की उम्र बढ़ती जा रही है, जानिए क्या था उनका रिएक्शन