इस मशहूर व्यक्ति से हुई थी रेखा की शादी लेकिन उन्ही के दुपट्टे से लटककर दे दी जान
इस मशहूर व्यक्ति से हुई थी रेखा की शादी लेकिन उन्ही के दुपट्टे से लटककर दे दी जान
Share:

आप सभी को बता दें कि आज रेखा का जन्मदिन है और जब वह फिल्मों में आईं तो वो सांवली थीं. इसी के साथ छरहरी हिरोइनों की तरह उनकी काया नहीं थी, वजन काफी था लेकिन आज रेखा की तुलना ग्रेचा गार्बो से होती है और वह आज खूबसूरती में सभी को मात दे जाती हैं. रेखा का जन्म 10 अक्टूबर, 1954 में चेन्नई में हुआ था और रेखा साउथ के मशहूर एक्टर जैमिनी गणेशन की बेटी हैं. आपको पता ही होगा रेखा ने अपनी जिंदगी में कई लोगों को डेट किया लेकिन मुकेश अग्रवाल से उनकी मुलाकात और शादी और फिर तलाक के किस्से आज भी खूब चर्चाओं में रहते हैं.

आपको पता ही होगा साल 1990 में रेखा की मुलाकात दिल्ली के बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से हुई और उसके बाद दोनों को एक दूजे से प्यार हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया. जी दरअसल मुकेश अग्रवाल ने अपने दम पर उस वक्त बहुत नाम कमाया था और वह अग्रवाल हॉटलाइन के मालिक थे. उस समय रेखा भी फिल्मों में बहुत नाम कमा रही थीं और शादी करके सेटल होना चाहती थीं इस कारण उनके एक कॉमन फ्रेंड के जरिए उनकी मुलाक़ात मुकेश अग्रवाल से हुई. दोनों की मुलाकात का सिलसिला एक महीना चलता रहा और उसके बाद मुकेश ने मुंबई आकर रेखा को प्रपोज कर दिया. वहीं रेखा को भी किसी की तलाश थी उन्होंने हां कर दी. उसके बाद दोनों ने जुहू के मुक्तेश्वर देवालय मंदिर में शादी भी कर ली और अगले दिन दोनों हनीमून के लिए चले गए. एक बार मुकेश अग्रवाल के बारे में बात करते हुए उनके दोस्त नीरज ने बताया था- ''वो बहुत अच्छे इंसान थे. लेकिन उनके साथ एक समस्या थी कि वो दिखाना चाहते थे कि उन्होंने दुनिया में बहुत कुछ हासिल किया है. रेखा और मुकेश अग्रवाल की शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली. शादी के दो महीने बाद रेखा ने दिल्ली जाना कम कर दिया. लंबे समय तक रेखा की गैरमौजूदगी को मुकेश बर्दाश्त नहीं कर सके. वे चाहते थे कि रेखा फिल्में छोड़कर उनके साथ रहें लेकिन रेखा फिल्मों में काम करना चाहती थीं. शादी के छह महीने बाद ही रेखा ने तलाक की अर्जी दे दी. इसको मुकेश ने इतनी बुरी तरह से लिया की उन्होंने आत्महत्या कर ली, लेकिन उससे पहले मुकेश ने रेखा से अपनी जिंदगी में किसी और के होने का जिक्र किया था. उस दौरान वह डिप्रेशन में भी थे. एक दिन मुकेश ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी.''

आप सभी को बता दें कि यासेर उस्मान की किताब में इस बात का खुलासा भी किया गया है कि ''मुकेश ने कई बार सुसाइड की कोशिश की थी. उनका बिजनेस लगातार घाटे में चल रहा था.'' कहा जाता है उन्होंने रेखा के दुपट्टे से लटककर खुदखुशी कर ली थी.

रेखा को बिना रुके किस करता रहा उनसे 25 साल बड़ा यह एक्टर, डायरेक्टर भूल गया था कट बोलना

अमिताभ को जी जान से चाहती थीं रेखा, खुलकर किया था इस राज का खुलासा

रेखा के नए लुक ने खींचा सबका ध्यान, बॉलीवुड की हर एक्ट्रेस को दी मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -