शादी ना होने से परेशान था शख्स, छोड़ दी पुलिस की नौकरी

शादी ना होने से परेशान था शख्स, छोड़ दी पुलिस की नौकरी

29 साल के सिद्दांथी प्रताप पिछले एक साल से हैदराबाद के चारमीनार पुलिस स्टेशन में कॉन्स्टेबल के पद पर नौकरी कर रहे हैं और वे शादी करना चाहते हैं, हालांकि उनकी 24 घंटे की नौकरी की वजह से लड़की वाले शादी का प्रस्ताव लगातार ठुकरा रहें हैं और इससे परेशान होकर उन्होंने हाल ही में बड़ा कदम उठाते हुए नौकरी से इस्तीफ़ा दे दिया.

सिद्दांथी द्वारा हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर को एक पत्र भी लिखा है और जिसमें उन्होंने अपने इस्तीफे देने की वजह बताई है और साथ ही उन्होंने कहा है कि 24 घंटे की नौकरी, कोई भी साप्ताहिक अवकाश नहीं होना और नाम मात्र का प्रमोशन उनके इस्तीफे की मुख्य वजह है. सिद्दांथी ने पात्र में लिखा है कि, 'पुलिस की नौकरी बहुत मुश्किल है, ये सब जानते हैं. इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन के बाद मैंने साल 2014 में पुलिस की नौकरी ज्वाइन की, हालांकि पांच साल में मुझे कोई भी प्रमोशन नहीं मिला है और इस विभाग में एसआई, एएसआई से ऊपर के रैंक के अधिकारियों को ही जल्दी प्रमोशन मिलते हैं. यहां मैंने देखा है कि कॉन्स्टेबल के तौर पर नौकरी ज्वाइन करने वाले बहुत से लोग 35-40 साल बाद भी इसी पोस्ट से रिटायर हुए हैं. उन्होंने बताया कि वे इस नौकरी से बेहद परेशान हैं. 

स्थानीय मीडिया से बात करते हुए सिद्दांथी द्वारा यह बताया गया है कि मैं पिछले एक साल से शादी करने की कोशिश में हूं. मैं हैदराबाद से दो संभावित दुल्हनों से भी मिला था, हालांकि उन्होंने एक कांस्टेबल के रूप में मेरी नौकरी के कारण मेरे प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था और इसलिए मैंने नौकरी छोड़ने का फैसला लिया.  हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार द्वारा विभाग को यह निर्देश दिया गया है कि सिद्दांथी प्रताप की काउंसिलिंग कराई जाए, ताकि वह अपने फैसले पर पुनर्विचार करें. इस पर सिद्दांथी ने कहा कि मैं पहले नौकरी छोड़ने का निश्चय कर चुका था, हालांकि जब से आयुक्त द्वारा मुझे काउंसिलिंग से गुजरने के लिए कहा है, मैं अभी तक नौकरी छोड़ने का अपना मन नहीं बना सका हूं. 

45 वर्षों से कांच खा रहा है ये शख्स, VIDEO देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

डॉग लवर्स के लिए बुरी खबर, अब कुत्ता पालने के लिए देनी होगी 5000 रुपए फीस

ये है गुजरात का शापित गाँव, जहाँ रहते हैं केवल एक ही सरनेम के लोग, अगर कोई दूसरा आ जाए तो...

दुनिया के ऐसे देश जिन्होंने अपनी बदली अपनी राजधानी, सबकी वजह हैरानी वाली