भारत ने पाक से की मुम्बई हमलों की दुबारा जाँच की मांग
भारत ने पाक से की मुम्बई हमलों की दुबारा जाँच की मांग
Share:

लाहौर : भारत की ख्वाहिश है कि पाकिस्तान 2008 के मुंबई आतंकी हमलों की दोबारा जांच करे और आतंकियों से सरगना हाफिज सईद पर केस चलाए. यह खुलासा खुद पाकिस्तान ने किया है. बता दें कि पाकिस्तान की ओर से 24 भारतीय गवाहों का बयान रिकॉर्ड कराने के लिए भेजे गए आग्रह के जवाब में भारत ने यह मांग रखी है.

उल्लेखनीय हैं कि भारत ने सईद और उपलब्ध कराए गए साक्ष्य के आधार पर लश्कर-ए-तय्यबा कमांडर जकीउर रहमान लखवी पर मुकदमा चलाने की भी मांग की है.स्मरण रहे कि पाकिस्तान ने 30 जनवरी को सईद और जमात-उद-दावाफलाह-ए-इंसानियत के चार नेताओं को नजरबंद कर दिया था.मुंबई हमले के बाद भी सईद नजरबंद किया गया था, लेकिन 2009 में अदालत ने उसे रिहा कर दिया.

इस मामले में पाकिस्तान की नीयत दोषियों को सजा दिलवाने की लगती ही नही हैं , क्योंकि पाकिस्तानी गृह मंत्राालय ने मामले को निष्कर्ष तक पहुंचाने के लिए एक बार फिर भारतीय गवाहों के बयान की मांग की है. पाक का कहना हैं कि यदि सुबूत हो तो पाकिस्तान को मुंबई हमले में किसी पर भी मुकदमा चलाने में कोई दिक्कत नहीं है.भारत हाफिज के खिलाफ ठोस सुबूत देता है तो हम उसके खिलाफ भी मुकदमा चलाने की कोशिश करेंगे.जबकि भारत कई बार इस मामले की जल्द से जल्द सुनवाई पूरी करने का आग्रह पाकिस्तान से कर चुका है.भारत का कहना है कि गुनहगारों को सजा दिलाने के लिए पाकिस्तान के साथ काफी प्रमाण साझा किए गए हैं. इसके बावजूद पाकिस्तान किसी न किसी बहाने मामले की सुनवाई टालता रहता है.सोमवार को लगातार 17वीं बार इस मामले की आतंकरोधी अदालत में सुनवाई नहीं हुई.अब आठ मार्च  को सुनवाई है.

 यह भी पढ़ें

पाकिस्तान आतंकवादियों का अड्डा - भारत

राहत इंदौरी ने किया पाकिस्तान जाने से इंकार...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -