+

BIRTHDAY SPECIAL: 70 के दशक की बोल्ड क्वीन रह चुकी है ये एक्ट्रेस, दें चुकी है न्यूड सीन

BIRTHDAY SPECIAL: 70 के दशक की बोल्ड क्वीन रह चुकी है ये एक्ट्रेस,  दें चुकी है न्यूड सीन

बॉलीवुड 70 के दशक की एक्ट्रेस रेहाना सुल्तान को कौन नहीं जनता. डायरेक्टर बीआर इशारा की फिल्म 'चेतना' (1970) में छोटी उम्र की सेक्स वर्कर का रोल कर पॉपुलर हुईं थी. बता दें रेहाना सुल्तान का जन्म 19 नवंबर 1950 को हुआ था. आज वह अपना 68 वां जन्मदिन मना रही हैं. इलाहाबाद के शाहगंज थाना क्षेत्र के पत्थर गली की रहने वाली रेहाना सुल्तान ने हमीदिया इंटर कॉलेज से इंटर तक की पढ़ाई की है. उन्होंने बॉलीवुड में अपना काफी नाम कमाया. 

जानकारी के मुताबिक हम आपको बता दें कि 19 नवंबर, 1950 को इलाहाबाद में जन्मीं रेहाना पुणे के FTII से एक्टिंग में ग्रैजुएट हैं. 1967 में एक्टिंग डिग्री मिलने के बाद उन्हें विश्वनाथ अयंगर की डिप्लोमा फिल्म 'शादी की पहली सालगिरह' में काम करने का मौका मिला. इसके बाद डायरेक्टर राजिंदर सिंह बेदी ने 1970 में उन्हें फिल्म 'दस्तक' में रोल दिया. रेहाना FTII से पास ऐसी पहली एक्ट्रेस थीं, जिन्हें किसी फिल्म में लीड रोल मिला था. रेहाना को फिल्म 'दस्तक' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस कैटेगरी में नेशनल अवॉर्ड भी मिला. इसके बाद रेहाना ने कुछ और फिल्में कीं, जिनमें 'हार-जीत' (1972), 'प्रेम पर्वत' (1973) और 'किस्सा कुर्सी का' (1977) जैसी फिल्में भी कर चुकी है. 

हम बता दें, रेहाना ने 34 साल की उम्र में खुद से 16 साल बड़े फिल्म डायरेक्टर बीआर इशारा से 1984 में शादी की. अपनी इमेज को लेकर रेहाना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि 'उस वक्त मैं फिल्मों में महज एक 'टाइप्ड' एक्ट्रेस बनकर रह गई थी. दर्शकों को लगता था कि मैं सेक्शुएलिटी का दूसरा नाम हूं. यहां तक कि डायरेक्टर मुझे सिर्फ बाथटब या बरसात में भीगने वाले रोल ही देते थे. मुझे इनसे चिढ़ होने लगी थी.' आज वो अपनी जिंदगी खुलकर जीती हैं.

सलमान खान ने लगाई फिटनेस उपकरणों की प्रदर्शनी, सेलिब्रिटी ले रहें है हेल्थ टिप्स

बॉलीवुड अभिनेता के बेटे ने किया कार एक्सीडेंट, अब मांग रहा है रेंजरोवर और ऑडी

सलमान खान ने 25 साल पुरे होने पर शेयर की बॉडीगार्ड संग तस्वीर, शेरा ने रीशेयर कर इस तरह किया शुक्रिया अदा...