इमरान की पूर्व पत्नी रेहम खान का आरोप, सिंधी समाजसेवियों का दमन कर रही पाकिस्तान सरकार
इमरान की पूर्व पत्नी रेहम खान का आरोप, सिंधी समाजसेवियों का दमन कर रही पाकिस्तान सरकार
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान सरकार सिंधी सामाजिक कार्यकर्ता और राष्ट्रवादियों का जबरदस्ती अपहरण कर रही है. रेहम ने कहा कि "हम फिलीस्तीन जैसे दुनिया के अन्य हिस्सों में मानवाधिकारों के उल्लंघन के बारे में बात करते हैं, हम कश्मीर पर क्रोधित हैं लेकिन हम अपने देश में कभी नहीं देखते हैं. हमें पहले पाकिस्तान में अधिकारों के उल्लंघन पर ध्यान देना चाहिए,". रेहम खान ने कहा कि किसी का अपहरण करना, या उसे मार देना सिर्फ इसलिए कि वो अपराधी है या राज्य सरकार को उसकी तलाश है, ये मानवाधिकार का गंभीर उल्लंघन है. उनके साथ क़ानूनी सुलूक किया जाना चाहिए, उन्हें गिरफ्तार करके अदालत के सामने पेश किया जाना चाहिए. उन्होंने इस गंभीर अन्याय के सिंधी सामाजिक कार्यकर्ताओं को बचाने के लिए राजनीतिक विश्लेषकों, सांसदों और पार्टी नेताओं से अपील की. रेहम ने कहा कि "मैं इन लोगों की न्यायिक, संवैधानिक उपस्थिति का समर्थन करती हूँ."   

अफगानिस्तान में एक और आत्मघाती हमला, 19 लोगों की मौत

उल्लेखनीय है कि इससे पहले ट्विटर पर बलूच रिपब्लिकन पार्टी के प्रवक्ता शेर मुहम्मद बुगटी द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो के बाद इमरान ने कहा था कि पाकिस्तान के सिंध से लोगों का गायब होना एक गंभीर अन्याय है, इसे संविधान और राष्ट्रिय कानून की नज़र से देखा जाना चाहिए, उन्होंने कहा था कि अपह्रत हुए लोगों के परिजन को ये बताया जाना चाहिए कि अपह्रत हुए उनके सम्बन्धी जीवित हैं या मृत. गायब व्यक्तियों की एक सूची वाले दस्तावेज़ों का एक समूह दिखाते हुए खान ने जोर देते हुए कहा कि कैसे बलूचिस्तान और खैबर पख्तुनख्वा में चल रहा अपहरण का घिनोना खेल अब सिंध में फ़ैल गया है. इमरान ने कहा कि सिंध प्रान्त में कई समाजसेवी गायब हो रहे हैं, जिनका कोई पता नहीं चलता. इमरान ने इन मामलों के लिए मीडिया की मुख्यधारा को दोषी बताते हुए कहा कि इस तरह के मामलों के बारे में मात्र सोशल मीडिया पर ही बात की जाती है, जबकि सरकार इन रिपोर्ट्स पर ध्यान ही नहीं देती.  

पाकिस्तान का आर्थिक भविष्य है चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा - जनरल बाजवा

आपको बता दें कि रेहम खान लीबिया के पैदा हुईं एक ब्रिटिश पाकिस्तानी पत्रकार हैं, जिनका नाम अक्सर पाकिस्तान में सरकार का विरोध करने के लिए आता रहता है. उन्होंने 2015 में इमरान खान से विवाह किया था लेकिन उनके विवाह के एक वर्ष के भीतर दोनों में तलाक़ हो गया. रेहम खान द्वारा हाल ही में अपनी बायोग्राफी जारी की थी, जिसने पाकिस्तान के राजनितिक जगत में तहलका मचा दिया था, इस पुस्तक में भी उन्होंने इमरान पर गंभीर आरोप लगाए थे, पुस्तक में, उन्होंने पाकिस्तान के पीछे के दृश्य राजनीतिक माहौल के बारे में विस्तार से लिखा था.

खबरें और भी:-

चीन ने रूस शुरू किया अब तक का सबसे बड़ा युद्धाभ्यास, 3 लाख जवान ले रहे हैं हिस्सा

वर्ल्ड हंगर इंडेक्स की भयावह रिपोर्ट: एक तरफ भोजन की बर्बादी, दूसरी ओर भूखी आबादी

आर्टिकल 377 : जानिए समलैंगिक संबंधों पर भारत के किन पड़ोसी देशों में क्या-क्या नियम है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -