दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्लेसमेंट के लिए पंजीकरण शुरू, इंटर्नशिप के लिए मुफ्त है रजिस्ट्रेशन
दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्लेसमेंट के लिए पंजीकरण शुरू, इंटर्नशिप के लिए मुफ्त है रजिस्ट्रेशन
Share:

दिल्ली यूनिवर्सिटी के शैक्षणिक सत्र 2020-21 में विद्यार्थियों के प्लेसमेंट की तैयारी आरम्भ हो गई है। डीयू के सेंट्रल प्लेसमेंट सेल की प्रक्रिया का आरम्भ 28 सितंबर से हो गया है। इसमें भाग लेने के लिए विद्यार्थियों को अभी से रजिस्ट्रेशन कराना होगा। वही रजिस्ट्रेशन हो जाने के पश्चात् ही फाइनल ईयर के स्नातक एवं स्नातकोत्तर के विद्यार्थी प्लेसमेंट के लिए कंपनी के समक्ष मौजूद हो सकेंगे, जबकि स्नातक एवं स्नातकोत्तर स्तर के प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के छात्र इंटर्नशिप में भाग ले सकेंगे। 

वही इंटर्नशिप के लिए रजिस्ट्रेशन निशुल्क है। वहीं प्लेसमेंट के लिए विद्यार्थियों को रजिस्ट्रेशन कराकर शुल्क का भुगतान करना होगा। प्लेसमेंट एवं इंटर्नशिप में भाग लेने के लिए विद्यार्थियों को http://placement.du.ac.in पर आनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसमें स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग एवं नॉन कॉलेजिएट वुमन एजुकेशन बोर्ड के छात्र भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

साथ ही ये विद्यार्थी प्लेसमेंट में भाग नहीं लेंगे, उनका डाटाबेस तैयार कर कंपनी की आवश्यकता के अनुसार भेजा जाएगा। रजिस्ट्रेशन करने के लिए सामान्य-ओबीसी वर्ग के विद्यार्थियों को सौ रुपये का भुगतान करना है। वही रजिस्ट्रेशन हो जाने के पश्चात् अक्टूबर-नवंबर से प्लेसमेंट प्रक्रिया आरम्भ हो सकती है। इस दौरान विभिन्न टॉपिक्स पर बॉयोडाटा बनाने, स्किल डेवलपमेंट की वर्कशॉप होगी। साथ ही छात्रों के लिए ये बहुत अच्छा अवसर है।

मध्य प्रदेश 'व्यापम' में निकली बम्पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

यहां कई पदों पर हो रही है भर्तियां, 5 अक्टूबर से पहले करें आवेदन

सुप्रीम कोर्ट ने यूपीएससी को दिए आदेश, 'कफ-कोल्ड' पीड़ित उम्मीदवारों के लिए करे ये व्यवस्था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -