बिहार चुनाव : आचार संहिता में फंसे लालू, मुकदमा दर्ज

By Sandeep Meena
Sep 30 2015 04:31 AM
बिहार चुनाव : आचार संहिता में फंसे लालू, मुकदमा दर्ज

पटना। निर्वाचन आयोग के आदेश पर वैशाली जिले के एक थाने में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में शिकायत दर्ज कराई गई है। राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आर लक्ष्मणन ने यहां मंगलवार को आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में जानकारी दी कि राघोपुर में रविवार को लालू के पूरे भाषण को सुनने और उसकी समीक्षा करने के बाद वहां के निर्वाची पदाधिकारी को लालू के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन संबंधी प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया गया।

इधर, वैशाली जिले के एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक दंडाधिकारी निरंजन कुमार के बयान के आधार गंगाब्रिज थाने में लालू प्रसाद के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के तहत जातीय भावना उभारने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। लालू प्रसाद ने अपने पुत्र तेजस्वी यादव के पक्ष में रविवार को राघोपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा था, इस बार बिहार में चुनाव अगड़ों और पिछड़ों की लड़ाई है।

गौरतलब है की यादव ने संबोधन के दौरान जातीय भावना को उभारा और उन पर प्राथमिकी दायर की गई। इधर लालू के बयान पर बीजेपी के नेताओ की तरफ से कई बयान आ रहे है। एक बीजेपी नेता ने नितीश कुमार पर भी निशाना साधा है।