अब घर बैठे कर सकेंगे शक्तिपीठों के दर्शन के लिए रजिस्ट्रेशन
अब घर बैठे कर सकेंगे शक्तिपीठों के दर्शन के लिए रजिस्ट्रेशन
Share:

शिमला: देश के राज्य हिमाचल के प्रसिद्ध शक्तिपीठों के दर्शन करने के लिए बाहरी प्रदेशों से आने वाले भक्तों को बड़ी राहत दी गई है। कोरोना ई-पास पोर्टल में राज्य आने वाले विकल्प में मंदिर विजिट का प्रावधान कर दिया गया है। मंदिर आने वाले भक्तों को पहले की भांति कोरोना ई-पास में जाकर हिमाचल आने के विकल्प को चुनना होगा। इसमें नाम, पता, गाड़ी नंबर, आधार कार्ड नंबर सहित अन्य जानकारी भरनी होगी।

वही टूरिज्म वाले विकल्प चुनकर टैंपल विजिट पर क्लिक करना होगा। जिस होटल में भक्तों को दो दिवस रुकना है, उस होटल का पूरा नाम पते के साथ भरना होगा। कोरोना ई-पास के आखिर में भक्त को COVID-19 की निगेटिव रिपोर्ट के साथ अपने आधार कार्ड की प्रति अपलोड करनी होगी। रजिस्ट्रेशन के पश्चात् भक्त को आईडी नंबर दिया जाएगा। एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से टेस्ट के पश्चात् ही भक्तों के पास स्वीकृत किए जाएंगे।

इसके साथ ही भक्त ऑनलाइन पास को मंदिर के सिक्योरिटी वर्कर को दिखाकर दर्शन कर सकेंगे। तत्कालीन में बाहरी प्रदेशों से आ रहे भक्तों की मंदिर में मैनुअल कोरोना रिपोर्ट जांची जाती है। डीसी ऊना संदीप कुमार ने बताया कि कोरोना ई-पास पर जाकर अन्य प्रदेशों के भक्त मंदिर दर्शन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इसके साथ ही सभी सुरक्षा नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा, तथा सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन किया जाना आवश्यक होगा। वही कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जरुरी है की हम अपनी सुरक्षा स्वयं करे, तब कहीं जाकर कोरोना को मात दी जा सकेगी।

राहुल बोले- भाजपा और RSS का एजेंडा था अन्ना आंदोलन, आप नेता संजय सिंह ने किया पलटवार

आगरा में अब कलेक्टर और एसएसपी सुनेगे लोगों की समस्याएं

कोरोना महामारी के चलते कटेगी सांसदों की 30% तनख्वाह ! लोकसभा में बिल पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -