रिजल्ट में बड़ी लापरवाही, छात्रों ने घेरा परीक्षा नियंत्रक को

By Sandeep Mehra
Nov 30 2017 03:25 PM
रिजल्ट में बड़ी लापरवाही, छात्रों ने घेरा परीक्षा नियंत्रक को

मालदा: आखिरकार लम्बे इंतज़ार के बाद मंगलवार को गौड़ बंग विश्वविद्यालय के अधीन कॉलेजों का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया. लेकिन इतनी लेटलतीफ़ी के बावजूद कई छात्रों को परिणाम में समस्या झेलनी पडी हैं, वे विवि द्वारा जारी किये परीक्षा परिणाम से नाखुश है. इसका मुख्य कारण विवि की अंकसूची में लापरवाही बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि मार्कशीट में कई जगह पर गलती पाई गई हैं, एवं इसके साथ ही छात्रों को उनके प्रदर्शन के मुताबिक़ अंको में भी हेरफेर देखने को मिला है.

रिजल्ट्स में अधिकतर छात्रों को 100 में मात्र 01 अंक दिया गया. इससे छात्र काफी हताश और नाखुश है. कल बुधवार को मालदा कॉलेज व महिला कॉलेज के छात्रों ने खराब परीक्षा परिणाम को लेकर परीक्षा नियंत्रक का घेराव किया. छात्रो ने इसके लिए विवि पर आरोप लगाया है, और कहा है कि विवि प्रशासन ने यह सब जान बूझकर किया है. 

विरोध प्रदर्शन में शामिल रही छात्रा सुलग्ना के मुताबिक़ मार्कशीट में काफी त्रुटियां है. कोई भी छात्र इतना गंदा नहीं लिखेगा कि उसे 100 में 01 नंबर मिले. कॉपियों को फिर से जांचना होगा. वही इससे उलट परीक्षा नियंत्रक के मुताबिक़ मार्कशीट में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं है. यदि कोई अपनी कॉपी पुनर्मूल्यांकन करवाना चाहते है, उसकी भी व्यवस्था है. जान बूझकर किसी को कम अंक नहीं दिए गए. छात्रों से किसी की दुश्मनी नहीं है. 

ये भी पढ़ें-

UGC ने फिर चेताया, 'डीम्ड यूनिवर्सिटीज' के पास आज आखिरी मौका

UKSSSC में निकली 190 से अधिक पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

इस बैंक में निकली ग्रेजुएट के लिए भर्ती, 67000 रु होगी सैलरी

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.