निर्देशक मणिरत्नम के जन्मदिन पर जाने उनकी बेस्ट फिल्मों के बारें में
निर्देशक मणिरत्नम के जन्मदिन पर जाने उनकी बेस्ट फिल्मों के बारें में
Share:

टॉलीवुड लके जाने माने फिल्म निर्माता और निर्देशक मणिरत्नम को आज के समय में कौन नहीं जानता है , वह हमेशा ही अपनी फिल्मों और बातों के चलते चर्चाओं में बने रहते है. वहीं आज निर्देशक मणिरत्नम अपना 63वां जन्मदिन मना रहे है. मणिरत्नम उन सिनेमाई जादूगरों की लिस्ट में आते हैं जिनकी कला ने लाखों-करोड़ों लोगों के दिलों में अपनी कला के दम पर जगह बनाई है. सिल्वर स्क्रीन पर जब-जब तमिल निर्देशक मणिरत्नम की फिल्में आई हैं, दर्शक टकटकी लगातर देखते रह गए. मणिरत्नम का असली नाम गोपाला रत्नम सुब्रहमण्यम (Gopala Ratnam Subramaniam) है. उन्होंने तमिल से लेकर हिंदी सिनेमा तक अपनी पैठ बनाई है. मणिरत्नम के बर्थडे पर हम आपको उनकी उन 5 फिल्मों के नाम बताने वाले हैं जो हिंदुस्तानी सिनेमा के इतिहास की कल्ट मानी जाती हैं. ये फिल्में हिंदी में भी रिलीज हुई थी और इन फिल्मों ने इतिहास बना दिया था. 

रोजा (Roja): साल 1992 में रिलीज हुई अरविंद स्वामी और मधु स्टारर मणिरत्नम की इस फिल्म ने उस वक्त काफी नाम कमाया था. ये फिल्म सुपरहिट तो रही ही थी साथ ही फिल्म के गाने भी काफी लोकप्रिय हुए थे. ये गाने आज तक लोगों के जहन में है. फिल्म में एक तमिलनाडु की लड़की की कहानी दिखाई गई थो जो आंतकवादियों की कैद में गिरफ्त अपने पति को पाने की तमाम कोशिशें करती हैं.

बॉम्बे (Bombay): मुंबई दंगों के बैकग्राउंड पर आधारित मणिरत्नम की ये फिल्म मुस्लिम और हिंदू प्रेमियों की कहानी थी जो घर से भागकर शादी करते हैं और परिवार से छुपते हुए मुंबई आ बसते हैं. यहां दोनों शादी के बाद बच्चों के साथ सुखी संसार बसा चुके होते हैं लेकिन मुंबई में फैले दंगे सब तहस-नहस कर देते हैं. इस फिल्म को सिनेप्रेमी कभी नहीं भूल पाएंगे.

दिल से (Dil Se): शाहरुख खान और मनीषा कोइराला स्टारर इस फिल्म की भी कहानी आंतकवादी बैकग्राउंड पर आधारित थी, जहां एक पत्रकार एक आत्मघाती आंतकवादी महिला के प्यार में पड़ जाता है.

गुरु (Guru): अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर निर्देशक मणिरत्नम की ये फिल्म भी काफी बड़ी हिट हुई थी. इस फिल्म की कहानी एक नौजवान लड़के की थी जो छोटे से गांव से निकलकर एक बड़ा कारोबारी बनता है.

युवा (Yuva): अभिषेक बच्चन और विवेक ओबरॉय स्टारर मणिरत्नम की ये फिल्म भी एक क्लासिक फिल्म थी. जिसमें 4 अलग-अलग लोगों की कहानियां सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई गई थी.

महेश बाबू की इस फिल्म में नज़र आ सकती है पूजा हेगड़े

ऑरेंज कलर के स्टाइलिश ड्रेस में नजर आई एक्ट्रेस रिया

अदाकारा प्रियंका का क्यूट फोटो आया सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -