घर पर बनाए ये आसान रिफ्रेशिंग एनर्जी ड्रिंक

By Nikki Chouhan
Dec 01 2020 04:19 PM
घर पर बनाए ये आसान रिफ्रेशिंग एनर्जी ड्रिंक

एनर्जी ड्रिंक ऊर्जावान और तरोताजा महसूस करने के लिए बेहतरीन हैं। वे हमारे शरीर में इलेक्ट्रोलाइट्स के संतुलन को बनाए रखते हैं। किसी भी अन्य जंक के सेवन से बचने के लिए स्वस्थ पेय पिएं। यह बिल्कुल भी नहीं है कि आपको वाणिज्यिक पेय पीना है जो रसायनों और चीनी से भरे हुए हैं। बाजार में मिलने वाली एनर्जी ड्रिंक्स आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती हैं। बल्कि इसे घर पर ही ताजा सामग्री के साथ वास्तव में ताज़ा पेय बनाएं।

नारियल पानी और नीबू का रस: नारियल पानी लें और उसमें स्वाद के अनुसार 1 चम्मच शहद, 4-5 चम्मच नीबू का रस और नमक डालें। और इन सभी अवयवों को एक साथ मिलाकर ठंडा कर लें। बाद में इसे अपनी पसंद के अनुसार बर्फ के साथ या बिना बर्फ के पीएं।

नारियल पानी के साथ आइस टी: एक कप ग्रीन टी, 1 बड़ा चम्मच शहद, आधा चम्मच सेंधा नमक, एक कप नारियल पानी लें। सबसे पहले तरल पदार्थ को एक साथ मिलाएं और फिर उसमें शहद और सेंधा नमक मिलाएं और ड्रिंक का मजा लें।

केले से बना गाढ़ा पेय पदार्थ: केला और नारियल पानी, दोनों पोटेशियम का एक बड़ा स्रोत हैं। एक कप नारियल पानी, आधा कप नारंगी या मोस्बी का रस और आधा कप दही में आधा केला डालें। एइसे पीने के लिए उन सभी को एक साथ ब्लेंड करें।

पालक और अनानास के साथ एप्पल एनर्जी ड्रिंक: पालक का एक कप, अनानास के टुकड़ों का एक कप, सेब के टुकड़ों का एक कप और 3 चम्मच नींबू को एक साथ मिलाएं और उन्हें ठीक से ब्लेंड करें।

इन 4 स्क्वैश को अपने आहार में करें शामिल

अपनी शादी में दिखना चाहते है फिट तो इन खाने की चीजों से रखें दूरी

शुभ गुरुनानक जयंती पर बनाए स्वादिष्ट व्यंजन