जॉब पाने के लिए ज़रूरी होता हैं रेफरेंस
जॉब पाने के लिए ज़रूरी होता हैं रेफरेंस
Share:

किसी भी जॉब को पाने के लिए जहाँ अच्छा नॉलेज और मेहनत तो महत्वपूर्ण होती हैं तो वही दूसरी ओर जॉब के लिए रेफेरेंस का होना भी ज़रूरी ओर काफी मददगार साबित हो सकता हैं. यदि आपका कोई परिचित उसी की या किसी और कंपनी में आपके लिए जॉब की बात करता हैं तो वो आपके अनुरूप ही कंपनी या जॉब का चयन करता हैं.क्योकि वह आपको पर्सनली भी अच्छे तरीके से जनता हैं.रेफरेन्स से जॉब को पाने के चांसेस 3-4 गुना तक बढ़ जाते हैं.जानिए वो तरीके जिसके जरिये आप अच्छी जॉब पा सकते हैं:-

1)स्मार्ट टॉक:- जिन भी लोगो से आप रेफरेंस चाहते हैं उनसे अच्छा व्यव्हार बनाये रखे और स्मार्टली बात करें.और उन्हें यह भरोसा दिलाये की आप उस जॉब के लिए योग्य हैं.

2)सही जानकरी:- आप रेफरेंस देने वाले को सही जानकारी दे.कई बार ऐसा भी होता है कि रेफरेंस देने वाले को आपके बारे में सही और पूरी जानकारी ना हो.

3)लूप में रखे :- आप जिस भी व्यक्ति के रेफरेंस से जॉब इंटरव्यू के लिए गए हो आपको इम्प्लोयी के सामने रेफरेंस पर्सन का जिक्र भी करें.

4)धन्यवाद :- रेफरेंस पर्सन द्वारा अगर आपको जॉब मिल जारी हैं तो उन्हें धन्यवाद करना कभी ना भूले .उन्हें पर्सनली मिल कर धन्यवाद दे.

5)सम्पर्क बनाए रखें:- जॉब आपको रेफरेंस के थ्रू मिली हैं और आप उस व्यक्ति से हमेशा कांटेक्ट में रहे.यह आपके आने वाले समय के लिए भी काफी बेहतर होगा.

IIITM केरल में इंटर्न के लिए निकली भर्तियां, जानिए पूरा विवरण

मल्टी टेलेंटेड थे नीरज वोरा, मौत की खबर सुनकर सन्न रह गया था बॉलीवुड

पढ़ाई करते वक़्त इन चीजों का रखना चाहिए ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -